बजरी की दरों को कम करने व स्टेट हाइवे टोल फ्री करने की मांग को लेकर आरएलपी का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन

बजरी की मनमाफिक दरों से आमजन का घर बनाना तो दूर रिपेयरिंग करवाने का सपना नहीं हो पा रहा पूरा, वाहन खरीदते समय जब रोड़ टैक्स लिया जाता हैं तो टोल टैक्स की वसूली करना है गलत, समय रहते सरकार ने कोई निर्णय नहीं लिया तो बड़ा आंदोलन राज्य में किया जायेगा- सांसद हनुमान बेनीवाल

RLP Protests Across Rajasthan:
RLP Protests Across Rajasthan:

RLP Protests Across Rajasthan: राजस्थान ने बजरी माफियाओं की मनमर्जी पर लगाम लगाने, बजरी की दरों को कम करने तथा राज्य राजमार्गो को टोल फ्री करने की घोषणा की मांग को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी द्वारा प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर जोरदार प्रदर्शन किया. यही नहीं आरएलपी कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शन के बाद जिला प्रशासन के मार्फत मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपे गए. पार्टी द्वारा दिए गए ज्ञापन में कहा गया की राजस्थान में बजरी माफियाओं के आतंक से आम जन आहत है और वैध खनन की आड़ में एक समूह द्वारा बजरी की मनमाफिक दरें ली जा रही हैं. वही राज्य राजमार्गो पर टोल लेने से निर्धन व मध्यम वर्ग की जेब पर अतिरिक्त भार पड़ता है.

इस दौरान आरएलपी प्रमुख व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा की बजरी की मनमाफिक दरों से आमजन का घर बनाना तो दूर रिपेयरिंग करवाने का सपना पूरा नहीं हो पा रहा है. बजरी के वैध खनन की आड़ में जमकर अवैध वसूली हो रही है और 600 रूपये प्रति टन से अधिक राशि ली जा रही है. वहीं राज्य राजमार्गो पर टोल लेना भी अनुचित है.बेनीवाल ने कहा की वाहन खरीदते समय जब रोड़ टैक्स लिया जाता हैं तो टोल टैक्स की वसूली करना गलत है. सांसद बेनीवाल ने कहा की आर एल पी बजरी की दरों को कम करवाने व स्टेट हाइवे को टोल मुक्त करवाने की मांग को लेकर लगातार राजस्थान सरकार का ध्यान आकर्षित कर रही है और समय रहते सरकार ने कोई निर्णय नहीं लिया तो बड़ा आंदोलन राज्य में किया जायेगा. बता दें, आज प्रदेश में कई स्थानों पर प्रदर्शन के दौरान पुलिस और आर एल पी कार्यकर्ताओ के बीच नौंक झौंक भी हुई.

यह भी पढ़ें:  ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने से मुकरी केंद्र सरकार, बेनीवाल के सवाल के जवाब में किया इनकार

विधानसभा में भी उठा मामला: वहीं शुक्रवार को विधानसभा के शून्यकाल में आरएलपी विधायक नारायण बेनीवाल ने बजरी की दरों को कम करने तथा स्टेट हाइवे को टोल फ्री करने की मांग को लेकर शून्यकाल में मुद्दा भी उठाया. विधायक बेनीवाल ने कहा बजरी माफियाओं के आतंक से आज सब परेशान है और जनता के हित में सरकार को बजरी की दरें कम करनी चाहिए साथ ही स्टेट हाइवे को भीं टोल फ्री करना चाहिए.

Leave a Reply