PoliTalks news

लोकसभा चुनाव करीब आते ही नेताओं के तीखे बयानों की बारिश भी तेज हो चली है. आज के बयानों में भी ऐसे ही कुछ खास बयान चर्चा में रहें. सबसे अधिक चर्चा में यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा रहे जिन्होंने गांधी परिवार सहित प्रियंका गांधी के बच्चों तक पर निशाना साध दिया. मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी दोनों को आड़े हाथ ले लिया. वहीं यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के 55 पेज के चुनावी घोषणा पत्र को 55 साल की नाकामी बताया. उमर अब्दुल्ला और सेम पित्रोदा के बयान भी चर्चा में बने रहे.

‘प्रियंका गांधी वाड्रा के बच्चे भी यही बोलेंगे ‘गरीबी हटाओ’
– दिनेश शर्मा

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने गांधी परिवार को निशाना बनाते हुए बयान दिया है कि नेहरू जी ने कहा था ‘गरीबी हटाओ’, इंदिरा जी ने कहा था गरीबी हटाओ, राजीव जी ने कहा था गरीबी हटाओ, सोनिया जी ने कहा गरीबी हटाओ. उनके बेटे ने कहा गरीबी हटाओ. अब वाड्रा जी (प्रियंका) कहेंगी गरीबी हटाओ. उसके बाद उनके बच्चे मिराया और ​रहान भी कहेंगे गरीबी हटाओ. लेकिन क्या गरीबी दूर हुई? आजादी के 70 साल हो चुके हैं. इसकी 3/4वीं अवधि के लिए कांग्रेस सरकार थी लेकिन गरीबी दूर नहीं हुई। गरीब और गरीब हो गया. अमीर और अमीर हो गया गरीबों का केवल शोषण किया गया.

’55 साल की नाकामियों को 55 पेजों में व्यक्त किया’
– योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के आज जारी किए चुनावी घोषणा पत्र पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि इस चुनाव में कांग्रेस नेताओं का यह झूठ दोबारा बेनकाब होगा और जनता इसका जोरदार जवाब कांग्रेस व उसके सहयोगी दलों को देगी. उन्होंने अपना 55 वर्षों की नाकामियों को 55 पेजों के अपने घोषणा पत्र के माध्यम से व्यक्त किया है.

‘कांग्रेस बोफोर्स व बीजेपी राफेल में शामिल है’
– मायावती

कांग्रेस और भाजपा दोनों से टक्कर ले रही यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने दोनों प्रमुख पार्टियों पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से पीएम मोदी की सरकार ने जल्दबाजी में जीएसटी और नोटबंदी लागू किया, उससे छोटे कारोबार प्रभावित हुए. इसके कारण बेरोजगारी में भी वृद्धि हुई। कांग्रेस बोफोर्स में शामिल थी और अब भाजपा सरकार राफेल में शामिल है.

‘पब्लिक सेफ्टी एक्ट को कानूनी दायरे से बाहर निकाल देंगे’
– उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने तीखा बयान देते हुए कहा है कि मैंने यहां के लोगों से वादा किया है. अगर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस को सत्ता मिलती है तो हम पब्लिक सेफ्टी एक्ट को कानून के दायरे से बाहर निकाल फेकेंगे.

Leave a Reply