प्रदेश के सांसदों की हिम्मत नहीं कि मोदी को सुझाव दे सकें, महंगाई के खिलाफ अभियान चलाएगी कांग्रेस- डोटासरा

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर जोरदार हमला, ऐसी त्रासदी में राज्यों को अपने हाल पर छोड़ा, युवाओं के लिए पैसे देकर भी वैक्सीन का इंतजाम राज्यों के स्तर पर नहीं हो पा रहा, भाजपा के नेता केवल बयानबाजी कर रहे हैं, मौतों के लिए बीजेपी जिम्मेदार हैं- खाचरियावास, वैक्सीन को लेकर कहीं कुछ शिकायत है तो विपक्ष के नेता सुझाव दें, लेकिन इस पर सियासत करना ठीक नहीं- महेश जोशी

महंगाई के खिलाफ अभियान चलाएगी कांग्रेस
महंगाई के खिलाफ अभियान चलाएगी कांग्रेस

Politalks.News/Rajasthan. पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाग लेने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. डोटासरा ने कहा कि आज पूरा देश कोरोना की त्रासदी में है और हर व्यक्ति अपने भविष्य को लेकर आशंकित महसूस कर रहा है, वैक्सीन मिलेगी कि नहीं, इस चिंता में है. देश के प्रधानमंत्री चुप हैं. केंद्र ने इस त्रासदी में राज्यों को अपने हाल पर छोड़ दिया है. युवाओं के लिए पैसे देकर भी वैक्सीन का इंतजाम राज्यों के स्तर पर नहीं हो पा रहा है. डोटासरा ने कहा कि ग्लोबल टेंडर की प्रक्रिया में विदेशी कंपनियां राज्यों से 4 से 5 गुणा पैसा मांग रही हैं. कुछ कंपनियां कह रही हैं कि 6 माह बाद वैक्सीन देंगी, ये हालात क्यों पैदा हुए?

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि केंद्र में बैठे भाजपा के बड़े-बड़े नेता घुटन महसूस कर रहे हैं. लावा कब फूट जाए, कब ज्वालामुखी बन जाए किसी को पता नहीं है. मोदी अपने ही लोगों की सुनवाई नहीं कर रहे हैं. डोटासरा ने बीजेपी सांसदों पर तंज कसते हुए कहा कि लोकसभा में राजस्थान से 25 सांसद हैं. लेकिन इनके किसी सांसद की इतनी हिम्मत नहीं है कि मोदी को सीधा सुझाव दे दें. गडकरीजी ने एक सुझाव दे दिया था दूसरे दिन उन्हें माफी मांगनी पड़ी. इससे बड़ा हिटलरशाही का उदाहरण और लोकतंत्र का अपमान नहीं हो सकता.

यह भी पढ़ें: संक्रमण के मामलों में राहत के बीच वैक्सीन की कमी ने बढ़ाई चिंता, अब ग्लोबल टेंडर के लिए SC जाएगी गहलोत सरकार

शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने आगे कहा कि नरेन्द्र मोदी सोशल मीडिया से ही सत्ता में आए थे. अब सोशल मीडिया को कैसे काबू किया जाए, इसके लिए आज केंद्र मेंं रोज बैठकें हो रही हैं. नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं, प्रचार मंत्री के तौर पर काम कर रहे हैं. मोदी देश की विदेश नीति को ताक पर रखकर अबकी बार ट्रंप सरकार का नारा देकर दूसरे देश के चुनाव में किसी एक उम्मीदवार को वोट देने की अपील कर आए. आज चाइना किस तरह हमारे लिए सामरिक चुनौतियां बढ़ा रहा है. इस पर इनका ध्यान नहीं है. विपक्ष कोई सुझाव दे तो उसकी खिल्ली उड़ाना, अपनी पार्टी के लोगों की नहीं सुनना, अपनी इमेज के लिए काम करना प्रधानमंत्री मोदी की खासियत बन गई है.

पीसीसी चीफ डोटासरा ने आगे कहा कि केंद्र में ऐसे नेता सत्ता पर काबिज हो गए, जो वर्षों से बनाई देश की संस्थाओं, छवि और भाईचारे को नष्ट करने पर तुले हुए हैं. मोदी सरकार ने 7 साल में ऐसा क्या कमाल किया जिससे देश की छवि सुधरी हो. आज चुनाव आयोग की क्या हालत बनाकर रख दी है? अन्य संवैधानिक संस्थाओं को देख लीजिए. इनको खत्म करने का षड्यंत्र चल रहा है.

यह भी पढ़ें: ‘मेरा गांव-मेरी जिम्मेदारी’ बोलकर सीएम गहलोत ‘मेरा राज्य-मेरी जिम्मेदारी’ से नहीं बच सकते- बीजेपी

पेट्रोल के बढ़ते दाम और उससे बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस चलाएगी अभियान
पेट्रोल-डीजल की बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने इसे लेकर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है. पीसीसी चीफ ने कहा कि यूपीए सरकार के समय 50-55 रुपए लीटर पेट्रोल डीजल होने के बावजूद महंगाई का रोना रोने वाले आज 100 रुपए लीटर पेट्रोल हो जाने के बाद भी चुप है. डोटासरा ने कहा, आज पेट्रोल 100 पार पहुंच गया है अब जल्द डीजल भी शतक लगाने वाला है. यूपीए राज के दौरान 140 डॉलर प्रति बैरल कच्चा तेल था. उस वक्त 60 रुपए के आसपास पेट्रोल था. आज क्रूड 50 डॉलर पहुंच गया और पेट्रोल 100 पार है. लोहे की कीमतें तीन गुना हो चुकी हैं. बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस सोशल मीडिया पर अभियान चलाएगी, ताकि केंद्र सरकार की कान में में जूं रेंगे. केंद्र सरकार को अब महंगाई पर अंकुश लगाना चाहिए.

वहीं परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दामों को सारे रिकॉर्ड टूट गए। पूरी दुनिया में क्रूड ऑयल सस्ता है राजा का कर्तव्य है कि संकट में लोगों का साथ दे. खाचरियावास ने कहा कि देश की सरकार के पास खजाने की कोई कमी नहीं है, लेकिन राजस्थान में ऑक्सीजन देने को लेकर भेदभाव हो रहा है. जीवन रक्षक दवाइयों दिलवाने का काम भी सरकार का है लेकिन वह काम भी नहीं हो पा रहा. खाचरियावास ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर राजस्थान भाजपा के नेता केवल बयानबाजी कर रहे हैं, मौतों के लिए बीजेपी जिम्मेदार हैं. मौतों के लिए कांग्रेस आंकड़े छुपाने का काम नहीं करती, हम तो लोगों को जिंदा बचाने में लग रहे, हम ईमानदारी से अपना काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में मौतों की संख्या छिपाने की परम्परा नहीं, हमें आंकड़ों की नहीं प्रदेशवासियों के जीवन की चिंता- गहलोत

राज्यों को लावारिस छोड़ दिया
इसके साथ ही पीसीसी पहुंचे मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन संकट केंद्र की गलत नीतियों के कारण हुआ है. केंद्र ने राज्यों को लावारिस छोड़ दिया है और अब कालाबाजारी सामने आ रही है. महेश जोशी ने आगे कहा कि वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार को ग्लोबल टेंडर करनी चाहिए, जिससे कि राज्यों के सामने परेशानी दूर हो. वैक्सीनेशन को लेकर हो रहे भेदभाव के आरोप पर जोशी ने कहा कि जयपुर में पारदर्शिता के साथ वेक्सीन लगाई जा रही है. कहीं कुछ शिकायत है तो विपक्ष के नेता सुझाव दें, लेकिन इस पर सियासत करना ठीक नहीं है.

Leave a Reply