प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक जयपुर के तोतूका भवन में आयोजित हुई. बैठक में आगामी संगठनात्मक चुनाव और सदस्यता अभियान को लेकर चर्चा हुई. साथ ही आगामी बजट सत्र में सरकार को घेरने को लेकर चर्चा हुई. बैठक की शुरूआत में लोकसभा चुनाव में निर्वाचित हुए सांसदों का अभिनंदन किया गया.

कार्यसमिति की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पास किया गया. उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने प्रस्ताव रखा और विधायक रामलाल शर्मा, जोगेश्वर गर्ग और सांसद जसकौर मीणा ने प्रस्ताव का समर्थन किया. प्रस्ताव में मोदी सरकार की योजनाओें का धन्यवाद दिया गया. साथ ही प्रदेश सरकार की नीतियों के खिलाफ भी प्रस्ताव में उल्लेख किया गया. हालांकि बैठक में ओम माथूर, भूपेंद्र यादव,और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, सांसद ओम बिड़ला, दुष्यंत सिंह और कनकमल कटारा शामिल नहीं हुए.

कार्यसमिति की बैठक में खासतौर पर सदस्यता अभियान को लेकर चर्चा हुई. आगामी 6 जून से प्रदेश में सदस्यता अभियान की शुरूआत होने जा रही है. यह अभियान प्रदेश में 30 अगस्त तक चलेगा. सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय सह संयोजक अरुण चतुर्वेदी ने कहा की 17 जून को दिल्ली में अभियान को लेकर अहम बैठक होगी. चतुर्वेदी ने कहा की सभी जिलों में अभियान को लेकर जिले से लेकर मंडल तक प्रभारी बनाए जाएंगे. जिनकी आगामी दिनों मे एक कार्यशाला आयोजित की जाएगी. अभियान में 20 फीसदी नए सदस्य जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है.

प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक यूं तो पार्टी की सबसे महत्वपूर्ण बैठक मानी जाती है, लेकिन इसी बैठक में पार्टी के कई नेता नदारद रहे. खासतौर पर बीकानेर सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल इस बैठक में शामिल नहीं हुए, वहीं कोटा सांसद ओम बिरला और झालावाड़ से सांसद दुष्यंत सिंह बैठक में शामिल नहीं हुए. अलवर से पहली बार भाजपा सांसद बने बाबा बालक नाथ बैठक शुरू होने के 20 मिनट बाद पहुंचे.

Leave a Reply