दाग बड़े गहरे हैं..बेनकाब चेहरे हैं- शिवराज, जो दागदार हैं..वो हमेशा रहेंगे- जवाब में कमलनाथ

मध्यप्रदेश में बयानबाजी की बहार, बीजेपी अध्यक्ष ने बिजली बिल और आइफा के नाम पर कमलनाथ को घेरा तो पूर्व सीएम ने शिवराज को मंच पर बहस करने की दी खुली चुनौती

Shivraj Singh Vs Kamalnath
Shivraj Singh Vs Kamalnath

Politalks.News/MP. मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव का घमासान जारी है. चुनावों की तारीख में अब हफ्ताभर भी शेष नहीं रहा, ऐसे में जुबानी जंग पहले से काफी तीखी हो चली है. पहले वार, फिर पलटवार का सिलसिला जारी है. इस बहती गंगा में छोटे मोटे नेता भी अपने हाथ धो रहे हैं. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने एक बार फिर कमलनाथ को तंज कसा. चुटकी लेते हुए सीएम शिवराज ने कहा, ‘दाग बड़े गहरे हैं..बेनकाब चेहरे हैं’. इसके जवाब में पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा, ‘जो दागदार हैं..वो हमेशा रहेंगे’. इसके साथ ही कमलनाथ ने शिवराज सिंह को एक मंच पर बहस करने की खुली चुनौती दी तो बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने ​आइफा के नाम पर उगाही का गंभीर आरोप लगाया.

एक व्यक्तिगत बयान में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कमलनाथ पर चुटकी लेते हुए कहा, ‘कमलनाथ जी कहते हैं कि वो बिलकुल बेदाग हैं. दाग बड़े गहरे हैं, बेनकाब चेहरे हैं, अगर दुनियाभर के वॉशिंग पाउडर भी यदि इस्तेमाल कर लिए जाएं तो भी वो दाग धुल नहीं सकते..इसलिए कमलनाथ जी, आप खुद को बेदाग कहना बंद करें.’ शिवराज सिंह ने कमलनाथ पर हमला बोलते हुए उन्‍हें दागी बता दिया.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में गुर्जर आंदोलन: नहीं मानी सरकार की बात, अब एक नवंबर से फिर सुलगेगी आरक्षण की आग

इस पर जवाब देते हुए कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए पलटवार किया. पूर्व सीएम और कांग्रेसी नेता ने कहा, ‘कमलनाथ ने शिवराज पर पलटवार करते हुए कहा कि हर दागदार को बेदाग बनाने वाली वाशिंग मशीन भाजपा में भी वो दाग धूल नहीं सकते. दुनिया भर में अब तक ऐसी कोई वाशिंग मशीन नहीं बनी है जो इन दागदारों के दाग धो सके. जो बेदाग थे वो बेदाग रहेंगे और जो दागदार हैं वो दागदार ही रहेंगे इसकी गवाह खुद जनता है.’

इससे पहले भी मुख्यमंत्री और पूर्व सीएम के बीच आरोप प्रत्यारोप पहले भी एक दूसरे पर लगते रहे हैं. इससे पहले कमलनाथ ने सीएम शिवराज को नालायक, भूखा नंगा और जेब में नारियल लेकर घूमने वाला कहा था तो शिवराज सिंह उन्हें भ्रष्टाचारी ‘सेठ कमलनाथ’ कहकर संबोधित कर चुके हैं. हाल में सुलगांव में हुई एक चुनावी जनसभा में सीएम शिवराज ने अपने 17 मिनट के भाषण में कमलनाथ को 11 बार ‘सेठ कमलनाथ’ कहकर संबोधित किया. कमलनाथ को पापी कहते हुए किसानों का पैसा हड़पने का आरोप भी लगाया. वहीं कमलनाथ ने शिवराज सिंह को एक मंच पर आकर बहस करने की खुली चुनौती दे दी.

यह भी पढ़ें: बरोदा में कृषि बिलों पर बोले सीएम खट्टर- ‘MSP खत्म हुआ तो छोड़ दूंगा राजनीति’

इधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कमलनाथ पर बड़ा हमला बोलते हुए अनर्गल आरोप लगाकर जनता को गुमराह करने के आरोप लगाए. वीडी शर्मा ने कहा कि जनवरी में केंद्र ने कोरोना को लेकर सभी प्रदेशों को एडवाइजरी जारी की थी, लेकिन कमलनाथ सरकार कोरोना से निपटने के इंतजाम करने के बजाए इंदौर में आइफा आयोजन के लिए बैठकों में व्यस्त थी. उन्हें जनता से कोई लेना देना नहीं था. प्रदेश में 15 महीने केवल दिग्विजय सिंह के इशारे पर कमलनाथ सरकार चली.

शर्मा ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री रहते कमलनाथ ने आइफा अवार्ड के नाम पर उद्योगपतियों पर दबाव डालकर ब्रिज क्राफ्ट कंपनी को लाभ पहुंचाने का काम किया था.

Leave a Reply