‘सीएए पर झूठ फैलाया, अब तक किसी की नागरिकता गई क्या’- बिहार में दहाड़े पीएम मोदी

बिहार में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन चार रैलियों को संबोधित किया प्रधानमंत्री ने, तेजस्वी को बताया जंगलराज का युवराज, राहुल गांधी पर भी साधा निशाना, राम मंदिर का भी किया जिक्र

Pm Narendra Modi In Bihar
Pm Narendra Modi In Bihar

Politalks.News/Bihar/NarendraModi. बिहार विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन था. शाम 6 बजे चुनावी रैलियों का शोर थम गया और अब घर घर जाकर मत मांगने का दौर शुरु हो गया. चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बिहार में जमकर जनसभाएं की और विपक्ष पर अपनी दहाड़ लगाई. पीएम मोदी ने छपरा से अपनी चुनावी रैलियों की शुरुआत की. उसके बाद समस्तीपुर, मोतीहारी और अंत में पश्चिमी चंपारण में चुनावी सभा को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि सीएए पर विपक्ष ने झूठ फैलाया. एक साल होने का आया है लेकिन अब तक किसी की भी नागरिकता गई है क्या. प्रधानमंत्री मोदी ने तेजस्वी यादव और राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा. तेजस्वी को पीएम मोदी ने जंगलराज का युवराज बताया.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जंगलराज के युवराज को तो आप देख ही रहे हैं. कांग्रेस पार्टी का दायरा भी अब सिर्फ अपने परिवार तक ही सीमित होकर रह गया है. सिर्फ और सिर्फ अपने-अपने परिवार के लिए काम कर रही इन पारिवारिक पार्टियों ने आपको क्या दिया? पीएम मोदी ने कहा कि याद कीजिए जंगल राज को जब लोग अपने घरों को सामने से सजाते नहीं थे, बड़े घर बनाते नहीं थे, अपने ही घर को सामने से पुराना करके रखते थे. उन्हें डर था, खौफ था. घर जितना अच्छा, किडनैपिंग उतनी जल्दी. घर जितना बड़ा, रंगदारी भी उतनी बड़ी.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी ने पीएम मोदी से पूछा- आखिर बिहार के इंजीनियर क्यों भरते हैं चपरासी का फार्म?

विपक्ष पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि झूठ बोलकर, लोगों को डराकर ये लोग हमेशा अपने स्वार्थ की सिद्धि करते रहे हैं, आप लोगों का विश्वास तोड़ते रहे हैं. पीएम ने कहा कि जब जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटाई गई तब कुछ नकारात्मक लोगों ने कहा कि कश्मीर में आग लग जाएगी, खून की नदियां बह जाएंगी, न जाने क्या क्या बोला गया लेकिन क्या हुआ? आज जम्मू कश्मीर और लद्दाख शांति से विकास के नए पथ पर अग्रसर हैं. सीएए को लेकर भी काफी कुछ कहा गया लेकिन क्या अभी तक किसी की नागरिकता गई क्या.

प्रधानमंत्री मोदी ने राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा​ कि आज पूरे देश के सहयोग से, जनभागीदारी से, अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण हो रहा है. इस समय भी आपको उन लोगों को नहीं भूलना है, जो भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर रहे थे, राम मंदिर निर्माण में अड़चनें खड़ी कर रहे थे. जबकि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का इंतज़ार भी हमारे वनवासी साथी, पीढ़ियों से कर रहे थे.

जंगलराज वालों को चिंता है कि अपनी तिजोरी कैसे भरें

पीएम ने कहा कि जंगलराज वालों को चिंता है कि लालटेन कैसे जले. जंगलराज वालों को चिंता है कि अपनी तिजोरी कैसे भरें. हमारा प्रयास है कि हर घर में एलईडी कैसे पहुंचे. एनडीए का प्रयास है कि हम बिहार के अपने गरीब भाइयों बहनों को ज्यादा से ज्यादा पक्के घर कैसे दे सकें. जंगलराज का अंधेरा बिहार पीछे छोड़ चुका है, अब नई रोशनी में डबल इंजन की ताकत के साथ विकास का लाभ हमें बिहार के हर व्यक्ति तक पहुंचाना है. पीएम मोदी ने कहा कि दो युवराज लालटेन जलाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन डबल इंजन सरकार बिहार में एलईडी जलाने की तैयारी कर रही है.

छपरा की चुनावी सभा में पीएम मोदी ने कहा, ‘अब किसी मां को चिंता करने की जरूरत नहीं है कि छठ पूजा को कैसे मनाएंगे, अरे मेरी मां, तुमने अपने इस बेटे को दिल्ली मैं बैठाया है, क्या वो तुम्हारी छठ पूजा की चिंता नहीं करेगा! मां! तुम छठ पूजा की तैयारी करो, दिल्ली में तुम्हारा बेटा बैठा है.’ जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा​ कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे लोगों पर भरोसा है कि वो अपने वोट से राज्य को बिमार होने से बचाएंगे. जो पुलवामा हमले पर ओछी राजनीति कर रहे थे वो आज बिहार में आकर वोट मांग रहे हैं. छपरा विधानसभा सीट पर भाजपा की ओर से डॉ. सीएन गुप्ता प्रत्याशी हैं. तो राजद की ओर से रणधीर कुमार सिंह. दोनों प्रत्याशियों के बीच टक्कर का मुकाबला है.

राहुल-तेजस्वी पर तंज- यूपी जैसा होगा डबल युवराज का हाल

छपरा के बाद समस्तीपुर में चुनावी रैली में राहुल गांधी और तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा​ कि 3-4 साल पहले यूपी के चुनाव में भी डबल-डबल युवराज बस के ऊपर चढ़कर लोगों के सामने हाथ हिला रहे थे. यूपी की जनता ने वहां उन्हें घर लौटा दिया था. वहां के एक युवराज अब जंगलराज के युवराज से मिल गए हैं. उन्होंने कहा कि आज बिहार के सामने डबल इंजन की सरकार है तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज भी हैं. उनमें से एक तो जंगलराज के युवराज भी हैं. डबल-डबल युवराज अपने-अपने सिंहासन को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं. यूपी में जो डबल-डबल युवराज का हुआ, वो ही बिहार में होगा.

जो एक बार पेट खराब कर दे उसे दोबारा कोई नहीं खाता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोतिहारी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जिस चीज को इस्तेमाल करने से आप को तकलीफ हुई है, क्या आप उस चीज को दोबारा इस्तेमाल करेंगे. चाहे उसका रंग-रूप कितना भी नया क्यों न हो? क्या आप फिर से उसको पसंद करेंगे. पीएम ने कहा कि ये नया चीज नये पैकेज में कितना भी अच्छा क्यों न हो, आप इसे 5 साल…10 साल…20 साल बाद इसे इस्तेमाल करेंगे. जो एक बार पेट खराब कर दे उसे दोबारा कोई नहीं खाता. पीएम मोदी ने कहा कि बिहार को बीमार बनाने वालों को आप दोबारा नहीं लाएंगे. इसका वादा कीजिए.

पीएम ने किया पुलवामा का जिक्र, नीतीश सरकार बनने का दावा

पीएम मोदी ने पश्चिमी चंपारण में अपनी आज की अंतिम चुनावी रैली में पुलवामा का जिक्र किया. प्रधानमंत्री ने कहा​ कि 2-3 दिन पहले पड़ोसी देश ने पुलवामा हमले की सच्चाई को स्वीकारा है. इस सच्चाई ने उन लोगों के चेहरे से नकाब हटा दिया, जो हमले के बाद अफवाएं फैला रहे थे. देश में चौतरफा हो रहे विकास के बीच आप सभी को उन ताकतों से भी सावधान रहना है, जो अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए देशहित के खिलाफ जाने से भी बाज नहीं आतीं.

एनडीए सरकार बनने का दावा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान से साफ नजर आ रहा है कि नीतीश बाबू के नेतृत्व में एनडीए की सरकार दोबारा बन रही है. बीजेपी के लिए, एनडीए के लिए आपका ये प्रेम कुछ लोगों को अच्छा नहीं लग रहा है, रात को उन्हें नींद नहीं आ रही है. उनकी हताशा-निराशा, बौखलाहट, गुस्सा, अब बिहार की जनता बराबर देख रही है. चेहरे से हंसी गायब हो गई है.

Leave a Reply