एमपी उपचुनाव में नेताओं के बिगड़े बोल, सीएम शिवराज को बताया ‘कमीना मामा’

कांग्रेस नेता ने मुख्यमंत्री को बताया मारीच, कंस और शकुनि जैसे मामाओं का निचोड़, बीजेपी ने जताई नाराजगी, चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत, चुनाव प्रचार पर रोक लगाने की मांग

Shivraj Singh vs congress
Shivraj Singh vs congress

Politalks.News/MP. मध्यप्रदेश उपचुनाव में नेताओं की बदजुबानी और बिगड़े बोल कम होने का नाम नहीं ले रहे. जैसे जैसे 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख करीब आती जा रही है, नेताओं के वार पलटवार के साथ उनका तीखापन भी तेज होता जा रहा है. गद्दार, धोखेबाज, दरिद्र जैसे बयान तो अभी तक चुनावी मंडी में चल ही रहे थे, अब उससे भी दो कदम आगे आते हुए एक कांग्रेसी नेता ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की तुलना मारीच, कंस और शकुनि से कर दी. इतना ही नहीं, उन्हें सत्ता का भूखा भी बता दिया. कांग्रेस नेता के इस बयान के बाद बीजेपी ने नाराजगी जताते हुए चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही है.

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

दरअसल, मुरैना के जौरा में सभा करने पहुंचे कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तुलना कंस, शकुनि और मारीच से कर दी. कृष्णम ने कहा कि त्रेता में मामा मारीच हुए, द्वापर युग में कंस मामा का नाम रहा और इसके बाद शकुनि मामा ने छल और प्रपंच से पांडवों को बर्बाद कर दिया. अगर इन तीनों मामाओं का कमीनापन निचोड़ दिया जाए तो इससे मिलकर शिवराज मामा बनता है.

यह भी पढ़ें: चुनावी रण में बीजेपी के ‘चाणक्य’ के सियासी ‘मौन’ ने बढ़ाई राजनीतिक पंडितों की बैचेनी

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि दुनिया में तीन बड़े मामा हुए हैं. पहला मामा मारीच: जिसने रूप बदलकर सीता माता का हरण कराया था. दूसरा मामा कंस: जिसने अपनी सत्ता को बचाने के लिए बहन के बच्चों को मार दिया. तीसरा मामा शकुनि: जिसने छल-फरेब कर पांडवों का सर्वनाश करना चाहा था. इन तीनों मामाओं को मिला दें तो मामा शिवराज बनता है. कांग्रेस नेता ने कहा कि कृष्णम इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा कि शिवराज ऐसे व्यक्ति हैं जो 15 साल CM रहे, लेकिन इसके बाद भी उनकी सत्ता की भूख कम नहीं हुई.

बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

प्रमोद कृष्णम के बयान पर भाजपा ने कड़ा ऐतराज जताया है. भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा है कि कांग्रेस के अधिकृत स्टार प्रचारक प्रमोद कृष्णन ने जिस प्रकार का आपत्तिजनक और शर्मनाक भाषण मुरैना जिले में कांग्रेस के मंच से दिया, वह निंदनीय है. अग्रवाल ने कहा कि अब कमलनाथ की जिम्मेदारी है कि वह प्रदेश के भांजे-भांजियों से माफी मांगे, साथ ही कृष्णम के प्रचार करने पर प्रतिबंध लगाएं. भाजपा आज चुनाव आयोग से आचार्य कृष्णम की शिकायत करने वाली है.

कमलनाथ के बाद इमरती देवी को ‘आइटम’ पर नोटिस

पूर्व सीएम कमलनाथ ने इमरती देवी को लेकर ‘आइटम’ का विवादित बयान दिया ​था, जिस पर कमलनाथ को चुनाव आयोग के सामने जवाब तक देना पड़ा था. आयोग ने उन्हें आगे इसका ध्यान रखने की हिदायत दी थी. अब ऐसे ही एक बयान पर इमरती देवी केा भी चुनाव आयोग ने नोटिस पहुंचाया है. आइटम वाले विवादित बयान के जवाब में इमरती देवी ने उनकी मां-बहन को बंगाल का आइटम कहा था. इसके बाद कांग्रेस ने इमरती देवी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत भी की थी.

यह भी पढ़ें: मुझे ‘घुटना टेक’ मुख्यमंत्री कहते हैं कमलनाथ लेकिन मेरे लिए ये मंदिर: सीएम शिवराज सिंह

इमरती ने कहा था कि मध्य प्रदेश में आया सिर्फ मुख्यमंत्री बनने के लिए आया है. उसे बोलने की सभ्यता नहीं है, तो उस व्यक्ति को क्या कहा जाए? वो मुख्यमंत्री पद से हट गया, तो पागल हो गया. अब पागल बनकर पूरे प्रदेश में घूम रहा है, तो उसका हम क्या कर सकते हैं. वह कुछ भी कह सकता है. मेरे प्रदेश का आदमी नहीं है. उसकी मां और बहन बंगाल की आइटम होंगी तो हमें ये पता थोड़ी है.

 

Leave a Reply