‘कुछ लोगों ने मेरे मरने की भी दुआ मांगी लेकिन मैं पूरी तरह ठीक हूं’- अमित शाह, 4 लोग हुए गिरफ्तार

अमित शाह की तबीयत को लेकर अफवाह फैलाने वाले चार लोग अहमदाबाद में लिए गए हिरासत में, 'देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा है और देश के गृह मंत्री के नाते देर रात तक अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैंने इन सब पर ध्यान नहीं दिया'- अमित शाह

Amit Shah अमित शाह
Amit Shah अमित शाह

पॉलिटॉक्स न्यूज़/दिल्ली. बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर कई तरह की अफवाहें फैलाई जा रही थीं. कोरोना महामारी और लॉकडाउन के दौर में ऐसी अफवाह फैलाने वालों का बाजार और तेज हो गया है. गुजरात पुलिस ने अहमदाबाद में फेक न्‍यूज फैलाने के आरोप में चार लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. अपने स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर खुद गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट के जरिए संदेश दिया कि वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं और कोरोना वायरस के चलते वो दिन रात-कामों में व्यस्त थे इसलिए इस तरह अफवाहों पर उन्होंने ध्यान नहीं दिया.

बीजेपी के पूर्व राष्ट्रियाध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को उन सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया, जो उनके स्वास्थ्य को लेकर फैलाई जा रही थीं. शाह ने कहा कि, “पिछले दिनों से कुछ मित्रों की ओर से सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाहें फैलाई जा रही हैं, यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है.”

गृहमन्त्री अमित शाह ने आगे कहा कि, “देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा है और देश के गृह मंत्री के नाते देर रात तक अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैंने इन सब पर ध्यान नहीं दिया. जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि यह सभी लोग अपने काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें, इसलिए मैंने कोई स्पष्टता नहीं की.”

शाह ने आगे कहा कि, “परंतु मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की, उनकी चिंता को मैं नजरअंदाज नहीं कर सकता. इसलिए, मैं आज स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं पूर्ण रुप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है.”

अफवाह उड़ाने वालों को जवाब देते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा, “हिन्दू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मजबूत करती हैं. इसलिए, मैं ऐसे सभी लोगों से आशा करता हूं कि वे यह व्यर्थ की बातें छोड़कर मुझे मेरा कार्य करने देंगे और स्वयं भी अपना काम करेंगे.” अमित शाह ने कहा, “मेरे शुभचिंतकों और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं के मेरा हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं, जिन लोगों ने ये अफवाह फैलाई हैं उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है.”

यह भी पढ़ें: अमित शाह की चिट्ठी के बाद भड़की टीएमसी कहा- शाह अपने फर्जी आरोपों को साबित करें या माफी मांगें

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, इससे उनकी मानसिकता पता चलती है

गृह मंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य को फैलाई जा रही अफवाहों को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने निंदनीय करार दिया. नड्डा ने कहा कि, “गृह मंत्री अमित शाह जी के स्वास्थ्य को लेकर असंवेदनशील टिप्पणियां घोर निंदनीय है. किसी के स्वास्थ्य के बारे में इस तरह की गलत सूचना फैलाने से ऐसे लोगों की मानसिकता का पता चलता है. मैं इसकी कड़ी भर्त्सना करता हूं और भगवान से प्रार्थना करता हूं कि ऐसे लोगों को सदबुद्धि दें.”

Leave a Reply