PoliTalks news

लोकसभा चुनाव में बयानबाजी और दौरों के साथ चुनावी सभाओं का दौर काफी गर्म है. इन चुनावी सभाओं में कई बार ऐसा कुछ हो जाता है कि मामला विपक्ष पर निशाना साधते साधते खुद के उपर ही उल्टा पड़ जाता है. ऐसा ही कुछ हुआ बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ जो यूपी की अमेठी संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी भी हैं. उन्होंने एक सभा में उपस्थित लोगों से एक ऐसा सवाल पूछ लिया कि आगे उनसे कुछ कहते नहीं बना. सीधे सीधे कहें तो यह सवाल पूछना ही उनके लिए भारी पड़ गया.

वाक्या मध्य प्रदेश के अशोक नगर का है. यहां एक कार्यक्रम में स्मृति ईरानी ने मंच से कहा कि विधानसभा चुनावों से पहले किसानों का कर्ज माफ करने का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार ने क्या ऐसा किया. फिर उन्होंने स्थानीय जनता से पूछा कि क्या किसानों की कर्जमाफी हो गई है. इसके बाद भीड़ के एक हिस्से से जो जवाब आया, उसकी उम्मीद शायद स्मृति ईरानी को भी नहीं होगी. वहां से एक शोर के साथ आवाज आई ‘हां, हो गई. हां, हो गई’. इस जवाब के बाद स्मृति ईरानी एक बार तो सकपका गई. बात को संभालते हुए स्मृति फिर यही सवाल पूछ बैठी – क्या किसानों की कर्जमाफी हो गई. भीड़ के उसी हिस्से से फिर वहीं जवाब आया ‘हां, हो गई. हां, हो गई’.

हालांकि भीड़ के दूसरे हिस्से से मोदी मोदी के नारे लग रहे थे लेकिन मंच के बीच हुए इस वाक्ये के बाद बीजेपी नेता भी बगले झांकते नजर आए. इसके बाद स्मृति ईरानी के कार्यक्रम से जुड़ा यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Leave a Reply