राहुल बोले- ‘जुलाई आई लेकिन वैक्सीन नहीं आई’, तो भड़की बीजेपी, कहा- कुतर्कों के मवाली हैं आप

कोरोना वैक्सीनेशन की सुस्त रफ्तार, राहुल के निशाने पर मोदी सरकार, ‘जुलाई आ गई वैक्सीन नहीं आई’ राहुल के वार पर बिफरे सरकार और बीजेपी के नेता, राहुल गांधी को पिला दी ‘ज्ञान की घुट्टी’! बयानबाजी के बीच आंकड़े बयान कर रहे सच्चाई

वैक्सीनेशन की सुस्त रफ्तार, राहुल के निशाने पर मोदी सरकार, BJP का पलटवार-भ्रम ना फैलाएं
वैक्सीनेशन की सुस्त रफ्तार, राहुल के निशाने पर मोदी सरकार, BJP का पलटवार-भ्रम ना फैलाएं

Politalks.News/Bharat. योग दिवस पर रिकॉर्ड कोरोना वैक्सीनेशन के बाद देश में टीका लगाने की रफ्तार धीमी पड़ गई है. मोदी सरकार कुछ भी दावा करे, वैक्सीनेशन एक बार फिर कुछ हद तक धीमा हुआ है, पहले दिन 90 लाख वैक्सीनेशन के बाद अब 20 से 40 लाख ही टीके रोजाना लगाए जा रहे हैं. देश में कोरोना वैक्सीनेशन का काम सुस्त क्या पड़ा केन्द्र सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी देश में कोरोना वायरस वैक्सीन की कमी को लेकर लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर हैं. राहुल के इस ट्वीट पर अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने पलटवार करते हुए पूछा है कि राहुल गांधी की परेशानी क्या है.

राहुल का वार- ‘जुलाई आ गई वैक्सीन नहीं आई’– इसी मसले को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. शुक्रवार को राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि- ‘जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आयीं’. राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार की वैक्सीनेशन नीति पर सवाल खड़े कर रहे हैं. राहुल गांधी की ओर से कहा गया है कि- ‘केंद्र सरकार को जल्द से जल्द बड़ी संख्या में टीकाकरण करना चाहिए, ताकि कम समय में अधिक लोगों को वैक्सीन लगे और सुरक्षा मिल सके’.

यह भी पढ़ें- बसपा के बागियों ने खाई अखिलेश को सीएम बनाने की कसम, मायावती तिलमिलाई, योगी ने दी बधाई

मोदी सरकार और बीजेपी की ओर से किया गया पलटवार
राहुल गांधी के इस ट्वीट का केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने जवाब दिया. डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट किया- ‘बीते दिन ही मैंने जुलाई के बारे में वैक्सीन के आंकड़े रखे थे, राहुल गांधी की क्या दिक्कत है, क्या वो पढ़ते नहीं हैं’. डॉ. हर्षवर्धन ने लिखा- ‘अहंकार और अज्ञानता की कोई वैक्सीन नहीं है. कांग्रेस को अपने नेतृत्व के बारे में सोचना चाहिए’.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- ‘राहुल गांधी के पास तथ्यों की कंगाली है, इसलिए उनको कुतर्कों का मवाली बना दिया है. आज दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम भारत में चल रहा है और सभी समाज के लोग इसमें बढ़-चढ़कर के हिस्सा ले रहे हैं और सामाजिक क्रांति के तौर पर इसको देखा जा रहा है’.

केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा- ‘कांग्रेस पार्टी भ्रम का भाव खड़ा करके कंफ्यूजन पैदा करने की कोशिश कर रही है. राहुल गांधी जिम्मेदार तो है नहीं, इस वजह से इस तरीके का व्यवहार कर रहे हैं इस तरीके का बयान राहुल गांधी का बंटाधार कर रहा है’.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस को कब मिलेगा राष्ट्रीय अध्यक्ष? कोरोना के नाम पर कब तक बचती रहेगी ‘ग्रेट ओल्ड पार्टी’

भारतीय जनता पार्टी के नेता गौरव भाटिया ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा- ‘केंद्र सरकार की अगुवाई में वैक्सीनेशन का काम तेज़ी से चल रहा है. पिछले 11 दिनों में औसतन 62 लाख वैक्सीन हर रोज़ लगाई जा रही हैं. कांग्रेस की ओर से भ्रम फैलाया जा रहा है, राहुल गांधी को सदबुद्धि कब आएगी, राहुल गांधी को नफरत का मोतियाबिंद है’. राहुल गांधी ने कभी कोविड को मोविड कहा- ‘लेकिन हमने कभी रोविड नहीं कहा जो देश को अंदर से खोखला करने में लगा है’.

रिकॉर्ड के बाद धीमी पड़ी रफ्तार!
योग दिवस के मौके पर देश में एक दिन में करीब 90 लाख वैक्सीन की डोज़ लगाई गई थीं. लेकिन उसके बाद एक दिन का रिकॉर्ड इसके आसपास भी नहीं पहुंच पाया है. कुछ दिन लगातार 50 लाख से अधिक टीके जरूर लगे, लेकिन बीते तीन-चार दिन से फिर 20 से 40 लाख के बीच वैक्सीनेशन रुक गया है. कोविन के डाटा के मुताबिक, एक जुलाई को देश में 42 लाख के करीब वैक्सीन की डोज़ लगी हैं. बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से पहले दावा किया गया था कि जुलाई से वैक्सीनेशन की रफ्तार में तेज़ी आएगी, हालांकि जुलाई का अभी एक ही दिन बीता है.

 

 

 

Leave a Reply