मीडिया के सामने सिद्धू ने खोया आपा, सवाल के जवाब में दी गाली! सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

सिद्धू और विवाद साथ-साथ, मोहाली में मजदूरों से मुलाकात के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस, सवाल के दिए जवाब अपनी पार्टी की सरकार और कैप्टन को घेरा, लेकिन एक सवाल के जवाब में खुद भी घिर गए, अब सोशल मीडिया पर लग रही क्लास

मीडिया के सामने सिद्धू ने खोया आपा
मीडिया के सामने सिद्धू ने खोया आपा

Politalks.News/Punjab. पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) से पहले सभी राजनीतिक अपने-अपने तरीके से सत्ता हासिल करने की जुगत में लगे हैं. सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) बीजेपी (BJP) के साथ हाथ मिला आगे बढ़ रहे हैं. वहीं शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) भी सत्ता में वापसी को लेकर आतुर है. तो कांग्रेस (Congress) पार्टी में कुछ दिन पहले मचे घमासान के बाद अब कुछ शांत नजर आ रही है. आगामी चुनाव को देखते हुए टिकटों को लेकर कांग्रेस पार्टी का मंथन शुरू हो गया है. वहीं पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) शुक्रवार को अचानक मोहाली के लेबर चौक पहुंच गए और वहां मजदूरों से मुलाकात की. इस दौरान पत्रकार वार्ता के दौरान सिद्धू ने गाली भी बक दी. जिसके बाद से सिद्धू सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी हो रहे हैं.

शुक्रवार सुबह मजदूरों से मुलाकात के बाद पंजाब कांग्रेस के ‘प्रधान’ सिद्धू ने एक पत्रकार वार्ता भी की. इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि, ‘प्रदेश की सत्ता में वापसी के बाद हम पिंड के मजदूरों के लिए रोजगार गारंटी मिशन योजना लेकर आएंगे. इस मिशन के तहत हर उस मजदूर का BPL कार्ड बनेगा जो गरीबी रेखा से नीचे अपना जीवन यापन करते हैं. सत्ता में वापसी के बाद उन्हें मुफ्त सेहत और शिक्षा समेत कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी.’

यह भी पढ़े: होली पर दिवाली के गीत गा गए राहुल पीएम मोदी से नहीं तो कम से कम अपनी बहन प्रियंका से ही सीखें!

पत्रकार वार्ता के दौरान सिद्धू ने कहा कि, ‘हम उन सभी मजदूरों के लिए पंजाब मॉडल में यह स्कीम लेकर आये हैं जिससे कतार के आखिर में खड़े मजदूर को भी पूरा फायदा मिले.’ पत्रकार वार्ता के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू की जुबान भी फिसल गई. कुछ सूत्रों का दावा है कि सिद्धू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गाली बक दी. लेकिन सिद्धू को शायद इसका अहसास भी नहीं हुआ और वो आगे बढ़ गए और पत्रकारों के सवालों का जवाब देने लगे. सोशल मीडिया पर सिद्धू का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें वे गाली देते सुनाई दे रहे हैं. हालांकि पॉलिटॉक्स किसी भी तरह से इस वीडियो दिए गये बयान की पुष्टि नहीं करता.

इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने चिर-परिचित अंदाज में अपनी ही सरकार पर भी सवाल उठाए और कहा कि, ‘कंस्ट्रक्शन सेस इकट्‌ठा किया जाता है. यह सेस कंस्ट्रक्शन वर्करों के लिए ही होता है. लेकिन यह किसको दिया गया? जब किसी की रजिस्ट्रेशन ही नहीं तो फिर फायदा किसी को कैसे मिलेगा?’ पत्रकार वार्ता के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भी जमकर निशाना साधा.

यह भी पढ़े: ‘रेप के मजे लो’ बयान पर बवाल, ‘बयानवीर’ कांग्रेस MLA ने मांगी माफी पर भड़की भाजपा ने लगाई क्लास

सिद्धू ने कहा कि, ‘पिछले साढ़े 4 साल कैप्टन अमरिंदर सिंह सत्ता में रहे. वह जान बचाने के लिए कठपुतली की तरह नाचते रहे. मजदूरों और पल्लेदारों के लिए उन्होंने कोई काम नहीं किया गया. आज देखो वो बीजेपी के साथ ही मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं.’ वहीं चंडीगढ़ में आगामी चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक भी शुरू हो गई है. स्क्रीनिंग कमेटी के बैठक लगातार तीन दिन जारी रहेगी. इस बैठक में पंजाब कांग्रेस ने चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं के फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. 20 दिसंबर तक कांग्रेस भवन में आवेदन जमा कराए जा सकते हैं. यह कमेटी हर विधानसभा क्षेत्र में उम्मीदवारों के नाम शॉर्टलिस्ट कर सेंट्रल स्क्रीनिंग कमेटी को भेजेगी, जहां से इस पर अंतिम मुहर लगेगी.

Leave a Reply