बहन का आरोप- बहुत अत्याचारी है सिद्धू, पिता की मौत के बाद जायदाद के लिए मां को निकाला घर से

पंजाब का चुनाव घमासान, कांग्रेस में सीएम फेस की रेस में पिछड़े सिद्धू की और बढ़ी मुश्किलें, सिद्धू की NRI बहन ने लगाए गंभीर आरोप, सिद्धू को बताया अत्याचारी, चुनावी मौसम में आरोप याद आने के सवाल पर बोलीं- 'मैं सिद्धू नहीं हूं कि झूठ बोलूंगी', आरोपों के बाद चुनावी राजनीति का गर्माना तय

जायदाद के लिए मां को निकाला था घर से- सिद्धू की बहन
जायदाद के लिए मां को निकाला था घर से- सिद्धू की बहन

Politalks.News/Punjab. पंजाब (Punjab Assembly Election 2022) में चुनावी रण परवान पर है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh sidhhu) कांग्रेस (Congres) आलाकमान से सीएम चेहरे को घोषित करवाने की जंग लड़ रहे हैं. वहीं इन सभी घटनाक्रमों उनके परिवार के एक सदस्य का ऐसा बयान आया है जो उनकी मुश्किलें जरूर बढ़ा देगा. सिद्धू की NRI बड़ी बहन सुमन तूर ने एक प्रेसवार्ता कर आरोप लगाते हुए दावा किया कि, ‘सिद्धू बहुत ही अत्याचारी हैं’ (a cruel person). तूर ने दावा किया कि, ‘सिद्धू ने पिता भगवंत सिद्धू की मौत के बाद अपनी मां निर्मल महाजन उर्फ निर्मल भगवंत को 1986 में घर से निकाल दिया था’. तूर ने आरोप लगाया कि, ‘यह सब सिद्धू ने पुश्तैनी जायदाद को हथियाने के लिए किया’. सुमन तुर ने यह भी कहा कि, ‘मैं सिद्धू नहीं हूं कि झूठ बोलूंगी’. सियासी जानकारों का कहना है कि परिवार को लेकर लगाए गए आरोपों के बाद सिद्धू की परेशानी बढ़ना तय है.

जायदाद के लिए मां को निकाल दिया था घर से- सुमन तूर
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की बड़ी बहन सुमन तुर ने कहा है कि, ‘जब उनके पिता की मृत्यु के बाद उनका भोग हुआ तो सिद्धू ने मां के साथ उन्हें घर से बाहर निकाल दिया था. यह सब उन्होंने जायदाद के लिए किया’. तूर ने कहा कि, ‘वह सिद्धू को मिलने के लिए 20 जनवरी को उनके घर गई तो उनके लिए दरवाजा तक नहीं खोला गया. उनका वॉट्सऐप नंबर भी सिद्धू ने ब्लॉक कर रखा है’.

यह भी पढ़ें- पंजाब में जल्द होगा कांग्रेस के CM फेस का एलान- राहुल की घोषणा के बाद गदगद चन्नी ने सिद्धू को लगाया गले

‘सिद्धू की सास ने हमारा घर किया बर्बाद’
सुमन तूर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, ‘मेरी मां और बहन चली गईं लेकिन मैं आज भी मेहनत करके गुजारा कर रही हूं’. उन्होंने कहा कि, ‘नवजोत सिद्धू की सास जसवीर कौर ने हमारा घर बर्बाद कर दिया है. मैं कभी भी अपने पैतृक घर में नहीं जा सकी’. अमेरिका के न्यूयार्क में रहने वाली नवजोत सिद्धू की बहन सुमन तूर से जब यह पूछा गया कि, ‘वह इतने सालों बाद आज चुनाव के समय आरोप क्यों लगा रही हैं तो उन्होंने कहा कि, ‘मैं वह आर्टिकल जुटाना चाहती थी, जिसमें नवजोत सिद्धू ने मेरे मां और बाप के अलग होने संबंधी बयान दिया है’.

सिद्धू पर झूठे बयान देने का लगाया आरोप
सुमन तूर ने कहा कि, ‘मैं चुनाव के कारण ऐसा नहीं कर रही हूं, बल्कि मुझे एक आर्टिकल के जरिए यह जानकारी मिली है कि नवजोत सिद्धू ने मेरी मां के बारे में यह बयान दिया था कि वह और उसके पिता तब अलग हो चुके थे, जब वह 2 साल के थे. उनका अपनी मां और बहनों के साथ कोई रिश्ता नहीं है’.

यह भी पढ़े: यूपी के रण में गरजे पायलट- बीजेपी और डबल इंजन की सरकारों से हर वर्ग परेशान, अब देगी जनता जवाब

‘जो अपने परिवार का नहीं हुआ, वो किसी का क्या होगा’
सुमन तूर ने कहा कि, ‘मैं अमेरिका रहती हूं. मेरे पति डॉक्टर हैं. मैं नवजोत सिद्धू की बड़ी बहन हूं. सिद्धू से 15 साल बड़ी हूं. हमारी एक बड़ी बहन थी, जिसकी डेथ हो चुकी है. रेलवे स्टेशन पर लावारिस हालत में मां की मौत हुई. जो अपने परिवार का नहीं हुआ, वो किसी का क्या होगा.

सीएम रेस में पिछड़ने की खबरों के बीच ये आरोप बढ़ा सकते हैं मुश्किलें
पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर सस्पेंस कभी भी खत्म हो सकता है. सूत्र तो कह रहे हैं कि चरणजीत सिंह चन्नी ही राज्य में पार्टी का सीएम चेहरा होंगे. नवजोत सिंह सिद्धू भी आशांवित हैं लेकिन अब उनकी बड़ी बहन के आरोपों के बाद राह कठिन होना तय माना जा रहा है. भाजपा और आप के द्वारा सिद्धू से इस मसले पर सवाल तो पूछे ही जाएंगे वहीं कांग्रेस पार्टी में उनके विरोधी नेता भी उनको घेर सकते हैं.

Leave a Reply