पंजाब में सिद्धू हुए पावरफुल, प्रदेश चुनाव समिति के बने अध्यक्ष तो चन्नी को बनाया गया सिर्फ सदस्य

अंबिका सोनी को समन्वय समिति का अध्यक्ष, सुनील जाखड़ को प्रचार समिति की कमान, प्रताप सिंह बाजवा को बनाया गया घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष, पंजाब के 28 जिलों में जिला कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों और कार्यकारी अध्यक्षों की भी हुई नियुक्तियां

सिद्धू बने 'पावर'फुल
सिद्धू बने 'पावर'फुल

Politalks.News/PunjabElection. देश में अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों के लिए लगभग हर बड़ी पार्टी ने अपनी कमर कस ली है. इसी कड़ी में पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Elections 2022) के लिए कांग्रेस पार्टी (Congress) ने भी अपनी फाइनल तैयारियों को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है. इसी के चलते कांग्रेस पार्टी ने पंजाब के लिए प्रदेश चुनाव समिति के गठन पर अपनी मुहर लगा दी. अहम बात यह है कि पंजाब में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को इस चुनाव समिति का अध्यक्ष बनाया गया है, जबकि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) को सदस्य के रूप में दूसरे नंबर पर जगह दी गई है.

यह भी पढ़े: काशी में पीएम मोदी का ‘मेगा शो’, समारोह में बिना सियासी बात किए साधा यूपी और पंजाब चुनाव

पंजाब में सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियां तेज कर दी हैं. कांग्रेस ने पंजाब के 28 जिलों में जिला कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों और कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्तियां भी पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेश चुनाव समिति के गठन के साथ ही कर दिया है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को चुनाव समिति का सदस्य बनाया गया है. जबकि वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी को समन्वय समिति का अध्यक्ष और सुनील जाखड़ को प्रचार समिति की कमान सौंपी गई है. पार्टी ने वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा को घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष बनाया है. वेणुगोपाल ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र कौर भट्ठल, एचएस हंसपाल तथा महेंद्र सिंह को समिति का सदस्य बनाया गया है. इसके अलावा राज्यसभा तथा लोकसभा में पार्टी के सदस्यों के साथ ही राज्य सरकार के मंत्रियों को भी समिति में जगह दी गई है.

आपको बता दें, पंजाब कांग्रेस में पिछले कई महीनों से सियासी उठापटक जारी है. इसी बीच आज हुई प्रदेश चुनाव समिति के गठन में नवजोत सिंह सिद्धू को इस समिति का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद पार्टी में सिद्धू के घटते कद को लेकर जताई जा रही तमाम आशंकाओं पर पानी फेर दिया है. बता दें, हाल ही में पंजाब में एक रैली के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद को नाममात्र का अध्यक्ष बताया था. यही नहीं सिद्धू ने तंज कसते हुए यहां तक कहा था कि उनके हाथ में कोई पावर नहीं है और वह पार्टी महासचिवों की नियुक्ति तक नहीं कर पा रहे हैं. इसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा था कि पंजाब कांग्रेस की आपसी खींचतान अभी खत्म नहीं हुई है. लेकिन अब आज हुई चुनाव समिति की घोषणा में सिद्धू को अध्यक्ष घोषित किए जाने के साथ ही आलाकमान ने संकेत दे दिए हैं कि पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू के पास पूरी पावर है.

Leave a Reply