शिवसेना के नेता संजय राउत ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा है कि भगवा संगठन पाकिस्तान के क्षेत्र में प्रवेश कर गया है और भारतीय सेना भी वहां पहुंचेगी. आज जम्मू-कश्मीर लिया है, कल बलूचिस्तान, पीओके लेंगे. मुझे विश्वास है देश के प्रधानमंत्री अखंड हिंदुस्तान का सपना पूरा करेंगे. राउत ने अपना बयान उस संदर्भ में दिया है जिसमें इस्लामाबाद के कई हिस्से में भारत समर्थक बैनर लगाने की खबरें वायरल हुईं थी. संजय राउत ने अपना यह बयान शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय कॉलम में दिया.

अपने संपादकीय कॉलम में शिवसेना नेता ने इस्लामाबाद की प्रतिक्रिया को महत्वहीन करार देते हुए कहा है कि पाकिस्तान और क्या कर सकता है?. भारत के साथ राजनयिक संबंधों को कमतर करने के लिए पाकिस्तान को धन्यवाद देते हुए राउट ने कहा कि अब इस्लामाबाद को स्वीकार कर लेना चाहिए कि कश्मीर मुद्दा उसके लिए बंद अध्याय है और उनके पास अब केवल पीओके है, जिसका भी समाधान जल्दी ही हो जाएगा.

संजय राउत ने अपने लेख के माध्यम से पाकिस्तान के भारत के साथ संबंधों को कमतर करने पर भी निशाना साधा. उन्होंने लिखा कि दोनों देशों के कूटनीतिक संबंधों में कमी लाने से भारत की तुलना में पाकिस्तान को अधिक नुकसान होगा. राउत ने नई दिल्ली में मौजूद पाकिस्तान उच्चायोग को भी बंद करने की गुजारिश करते हुए कहा कि शिवसेना कई वर्षों से मांग करती रही है कि उसे बंद किया जाए क्योंकि कश्मीरी अलगाववादियों को वहां से वित्त पोषण होता है. कश्मीरी आतंकवादी भारत विरोधी षड्यंत्रों के लिए पाकिस्तान उच्चायोग आते हैं. अगर पाकिस्तान ने नयी दिल्ली में अपना उच्चायोग बंद नहीं किया होता तो उसके उच्चायुक्त को दिल्ली से भागना पड़ता क्योंकि देश में पाकिस्तान के लिए काफी गुस्सा है.

बता दें, मोदी सरकार ने संसद में एक विधेयक पास करा जम्मू कश्मीर से धारा 370 और धारा 35ए को हटा दिया. इससे जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा प्राप्त राज्य का दर्जा छिन गया. वहीं राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया. भारत सरकार के इस फैसले के बाद पाकिस्तान बौखला गया है. पाकिस्तान ने सीधे शब्दों में भारत को चेतावनी दी है. वहीं समझौता एक्सप्रेस और थार एक्सप्रेस ट्रेन को बंद कर दिया. भारतीय फिल्मों के पाकिस्तान में दिखाये जाने पर भी बैन लगा दिया. साथ ही भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को वापिस हिंदुस्तान भेज दिया गया है.

Leave a Reply