पॉलिटॉक्स ब्यूरो. महाराष्ट्र में सरकार गठन पर तस्वीर फिलहाल साफ होती नहीं दिख रही है. दिल्ली में हुई कांग्रेस CWC की बैठक के बाद कांग्रेस ने प्रेसनोट जारीनकर घोषणा की है कि शिवसेना को समर्थन देने पर अभी पार्टी ने कोई फैसला नहीं किया है. कांग्रेस अब एनसीपी से दुबारा चर्चा कर अपना निर्णय लेगी. उधर शिवसेना को राज्यपाल ने और वक्त देने से इनकार कर दिया है, हालांकि शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह राज्य में सरकार बनाने के लिए तैयार हैं.

महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कोशिश में लगी शिवसेना को फिर बड़ा झटका लगा है. राज्यपाल ने शिवसेना को और समय देने से इनकार कर दिया है. भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करने के बाद शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि राज्यपाल ने और समय देने से मना कर दिया है. शिवसेना ने सरकार बनाने के लिए राज्यपाल को चिट्ठी नहीं सौंपी है. आदित्य ठाकरे ने बताया कि हमने राज्यपाल को कहा कि बाकी पार्टियों से बात चल रही है. राज्यपाल ने शिवसेना को 48 घंटे का और वक्त देने से मना कर दिया है. आदित्य ने कहा कि हमारा दावा खारिज नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल को बताया कि हम सरकार बनाना चाहते हैं.

ऐसे में महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है. आदित्य ठाकरे ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद कहा कि मैंने उनसे सरकार गठन को लेकर दो दिन का समय मांगा था. राज्यपाल ने समय देने से इनकार किया. उधर कांग्रेस ने कहा है कि कल कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होगी और इस बैठक में महाराष्ट्र की मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति पर चर्चा की जाएगी. कांग्रेस ने कहा कि अभी एनसीपी से आगे चर्चा जारी रहेगी. सोनिया गांधी ने शरद पवार से बात की है.

Leave a Reply