कांग्रेस के लोकसभा सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) वैसे तो काफी इंटेलिजेंट हैं लेकिन इस बार सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर वे फंस गए. उनकी ‘हिंग्लिस’ को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी जमकर खिल्ली उड़ाई. अब अन्य यूजर्स ने भी थरूर को ट्रोल करना शुरू कर दिया है. उनकी लैंग्वेज को लेकर ट्वीटर पर जमकर हंसी उड़ रही है. हालांकि उन्होंने इस बात को लेकर दूसरा ट्वीट करते हुए अपनी बात को साफ किया है लेकिन यूजर्स की ट्रोलिंग बंद नहीं हो रही.

दरअसल, शशि थरूर ने पीएम मोदी के अमेरिका में आयोजित कार्यक्रम हाउडी मोदी को मिली अपार सफलता की तुलना जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी से की. इसके लिए उन्होंने ट्विटर पर जवाहर लाल नेहरू की एक तस्वीर शेयर की. उन्होंने लिखा, ‘देखिए अमेरिका में वर्ष 1954 में पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी का स्वागत हुआ था. इसके लिए ना तो कोई विशेष जनसंपर्क अभियान किया गया था और न ही NRI क्राउड मैनेजमेंट किया गया था.’

इसमें थरूर से दो गलतियां हो गईं. इस फोटो में उन्होंने Indira Gandhi की जगह India Gandhi लिख दिया. साथ ही थरूर ने इस फोटो की लोकेशन अमेरिका बताई, जबकि वो रशिया की थी. इस गलती पर यूजर्स ने उनकी खिल्ली उड़ा दी. इसके बाद शशि थरूर को इस मुद्दे पर एक और ट्वीट करते हुए सफाई देनी पड़ी. कुछ लोगों ने ये सवाल भी उठाया कि 1954 में इंदिरा गांधी किसी पद पर नहीं थी. फिर जवाहर लाल नेहरू उन्हें किस हैसियत से रूस लेकर गए.

Leave a Reply