PoliTalks news

देश में लोकसभा चुनाव अपने अंतिम चरण में है. 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे लेकिन नेता उससे पहले ही सरकार बनने को लेकर दावे करने लगे हैं. ताजा दावा एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने किया है. शरद पवार ने कहा कि अगर बीजेपी राष्ट्रपति की मदद से सरकार बना भी लेती है तो भी सदन में बहुमत साबित नहीं कर पाएगी. उसका भी हाल 1996 की अटल सरकार जैसा होगा. हालांकि शरद पवार ने माना बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी लेकिन यह भी कहा कि उसे पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा.

एक चैनल से बातचीत के दौरान शरद पवार ने कहा कि 21 मई से देश में गैर बीजेपी सरकार बनाने की कवायद शुरु हो जाएगी. देश के सभी विपक्षी दल मोदी के खिलाफ है. हम सब अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन सबका लक्ष्य बीजेपी को रोकना है. हम चाहते है कि देश को 5 साल के लिए स्थिर सरकार मिले.

बता दें कि शरद पवार की पार्टी महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. यहां उनका मुकाबला बीजेपी-शिवसेना गठबंधन से है. 2014 लोकसभा में बीजेपी–शिवसेना गठबंधन ने प्रदेश की 48 लोकसभा सीटों में से 41 पर जीत हासिल की थी. कांग्रेस के हाथ दो सीट लगी थी जिनमे नादेंड से अशोक चव्हाण और हिंगोली से राजीव सातव विजयी हुए थे. चार सीटें एनसीपी के खाते में आई थी.

Leave a Reply