politalks news

लोकसभा के चुनावी समर में आरोप-प्रत्यारोप की फेहरिस्त लगातार लंबी होती जा रही है. निर्वाचन आयोग की सख्ती के बाद भी नेता अपने विवादित बयानों को भड़काऊ के साथ-साथ बयान अश्लीलता तक ले जाने से बाज नहीं आ रहे हैं. विवादित बयानों की इस कड़ी में अब गुजरात के पूर्व सीएम व एनसीपी नेता शंकरसिंह वाघेला का नाम भी जुड़ गया है. यूएन द्वारा मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के बीच वाघेला ने पुलवामा आतंकी हमले को बीजेपी की साजिश बताया है. जिसे लेकर देश में सियासी पारा चरम पर है.

मीडिया से बातचीत में एनसीपी नेता शंकर सिंह वाघेला ने बीजेपी पर एक बड़ा आरोप लगाया है. वाघेला ने कहा कि गोधरा कांड के जैसे ही पुलवामा आतंकी हमला भी बीजेपी की एक साजिश थी. वाघेला ने आरोप लगाया कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए आतंकवाद का इस्तेमाल कर रही है. साथ ही वाघेला ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले में इस्तेमाल होने वाली कार का रजिस्ट्रेशन नंबर गुजरात का था. इसी कार में आतंकी आरडीएक्स भरकर ले गए थे. उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में कई आतंकवादी हमले हुए हैं.

इसके अलावा शंकर सिंह वाघेला ने बालाकोट में इंडियन एयरफोर्स की तरफ से की गई एयर स्ट्राइक का भी जिक्र किया. इसे भी बीजेपी की साजिश करार देते हुए उन्होंने कहा कि, बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक में कोई भी नहीं मारा गया. अभी तक कोई भी इंटरनेशनल एजेंसी ये साबित नहीं कर पाई कि इस हमले में कितने आतंकी मरे थे. उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार के पास बालाकोट में आतंकी कैंपों की पहले से ही जानकारी थी, तो पहले ही हमला क्यों नहीं किया गया. क्या इसके लिए पुलवामा जैसे हमले का इंतजार था?

गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर शंकर सिंह वाघेला से पहले भी कई नेता सवाल उठा चुके है. हालांकि बीजेपी नेता विपक्षी दलों के ऐसे ही बयानों को अपनी चुनावी सभाओं में भुनाती नजर आती है. खुद पीएम मोदी और अमित शाह अपनी चुनावी रैलियों में विपक्षी नेताओं पर सेना से सबूत मांगने के आरोप लगाते आए हैं. अब एक बार फिर एनसीपी नेता की तरफ से जारी इस बयान का भी चुनावी रैलियों में जिक्र हो सकता है.

साथ ही वाघेला ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि, ‘बीजेपी का गुजरात मॉडल झूठा है. राज्य तमाम मुश्किलों से गुजर रहा है. खुद बीजेपी नेता पार्टी से नाराज हैं और उन्हें लग रहा है कि वे बंधुआ मजदूर हैं. बता दें कि गुजरात में 26 लोकसभा सीटें हैं. पिछली बार बीजेपी सभी सीटों पर कब्जा जमाने में कामयाब रही थी, लेकिन इस बार कांग्रेस और अन्य दल कड़ी टक्कर दे रहे हैं.

मालूम हो कि बीती 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाया था. आतंकियों ने आरडीएक्स से भरी एक कार को काफिले के बीच में घुसा दिया, जिसके बाद बसों के परखच्चे उड़ गए. इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए थे. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाक अधिकृत कश्मीर में एयर स्ट्राइक कर आतंकियों के ठिकानों को नेस्तेनाबूद किया था.

Leave a Reply