लोकसभा चुनाव के एलान के साथ ही नेताओं ने एक-दूसरे पर जुबानी हमले तेज कर दिए हैं. सोमवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी प्रवक्ता व आमेर विधायक सतीश पूनिया ने वैभव गहलोत को कांग्रेस का पर्याय बताने वाले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि पहले तो कांग्रेस के लोग इंदिरा इज इंडिया का नारा लगते थे. फिर राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ने वाला हर उम्मीदवार राहुल गांधी है. पूनिया ने कहा कि यहां तक तो ठीक था मगर अब तो हर प्रत्याशी वैभव गहलोत का रुप होगा.

गौरतलब है कि रविवार को सिरोही जिले के बामणवाडजी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा था कि वे पिछले चुनाव में वैभव गहलोत को जालोर-सिरोही से चुनाव लड़वाना चाहते थे मगर हाईकमान ने टिकट नही दिया. इस बार अगर हाईकमान टिकट देती है तो कार्यकर्ताओं की मंशा के अुनरूप जालोर-सिरोही से चुनाव लडेंगे. उन्होंने कहा कि टिकट चाहे वैभव को मिले या किसी ओर को कांग्रेस के उम्मीदवार को वैभव मान कर कार्य करना होगा.

वैभव के जालोर-सिरोही से चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर है. यह सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती थी, लेकिन पिछले तीन चुनावों से यहां भाजपा बाजी मार रही है. ऐसे में यदि वैभव इस सीट से चुनावी मैदान में उतरते हैं तो उन्हें जीतने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी. संभवत: इसी वजह से मुख्यमंत्री गहलोत स्थानीय नेताओं को एक जाजम पर लाने की कोशिश में जुटे हैं. वे यहां के समीकरणों को साधने के लिए एक महीने में दो बार दौरा कर चुके हैं.

Leave a Reply