PoliTalks news

मध्यप्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा के ‘नाथूराम देशभक्त’ वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगडे ने कहा कि मैं खुश हूं कि सात दशक बाद नई पीढी बदलाव के साथ इस मुद्दे पर चर्चा कर कर रही है. इस चर्चा को सुन नाथुराम गोडसे अच्छा महसूस कर रहे होंगे. सीधे तौर पर कहें तो हेगड़े ने साध्वी का बचाव किया है. गुरूवार को साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के बारे में बयान देते हुए कहा था, नाथूराम गोडसे देशभक्त थे और हमेशा रहेंगे.

साध्वी के इस बयान कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया था. यहां तक की बीजेपी को भी इस बयान पर माफी मांगनी पड़ी थी. इसके बाद साध्वी प्रज्ञा ने भी माफी माग ली थी. बीजेपी ने सोचा था कि साध्वी के माफी मांगने के बाद बवाल थम जाएगा लेकिन अनंत कुमार के बयान ने इसमें घी डालने का काम किया है.

PoliTalks news

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘अब समय है कि आप मुखर हों और माफी मांगने से आगे बढ़ें, अब नहीं तो कब?’ अनंत हेगड़े ने ये ट्वीट एक ट्वीट के जवाब में दिया है.’

हालांकि, इस पर मचे बवाल के बाद अनंत हेगड़े ने कहा कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था. उन्होंने इन ट्वीट्स के लिए खेद भी जताया और अकाउंट से कुछ समय के बाद ये सभी ट्वीट हटा भी दिए. उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी कि किसी ने उनके अकाउंट के साथ छेड़छाड़ की है. साथ ही कहा कि गांधीजी की हत्या को जायज ठहराने का कोई सवाल ही नहीं है. गांधीजी के राष्ट्र के लिए योगदान के लिए हम सभी का पूरा सम्मान है.

बता दें कि अनंत हेगडे कर्नाटक की उत्तर कन्नड़ सीट से लगातार तीन बार से सांसद है. वे मोदी सरकार में मंत्री के रुप में कार्यरत हैं और अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं. मोदी सरकार के बनने के बाद भी उन्होंने ऐसा ही एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि हम देश के संविधान को बदलने का काम करेंगे.

Leave a Reply