politalks.news

भोपाल की भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह टायलेट और गटर साफ करने के लिए सांसद नहीं बनी हैं. प्रज्ञा के बयान को प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के खिलाफ माना जा रहा है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक बनाने के लिए स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया था. प्रज्ञा के बयान को कांग्रेस ने लोकतंत्र का मजाक उड़ाने जैसा बताया है.

प्रज्ञा ठाकुर सीहोर में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थी. उन्होंने कहा, मैं गटर साफ करने के लिए सांसद नहीं बनी हूं, आपके घरों के टायलेट साफ करना मेरी जिम्मेदारी नहीं है. मैं वह काम पूरी ईमानदारी से करूंगी, जिसके लिए मुझे चुना गया है. आज मैं आप लोगों से यह कह रही हूं और भविष्य में भी यही कहूंगी. प्रज्ञा के बयान का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. भाजपा नेता इस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करने से बच रहे हैं.

बता दें, लोकसभा चुनाव के दौरान साध्वी प्रज्ञा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बता विवादों में फंस चुकी है. बाद में उन्हें इस बयान पर माफी मांगनी पड़ी. मध्य प्रदेश में कांग्रेस की मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने कहा कि प्रज्ञा जैसे लोगों को संसद में भेजना लोकतंत्र का मजाक है.

अब पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद दिलीप घोष साध्वी के समर्थन में आ गए. दिलीप घोष ने कहा है कि प्रज्ञा ठाकुर ने कुछ भी गलत नहीं कहा. उन्होंने कहा, ‘संसद में तो कानून बनाने के लिए आते हैं. शौचालय नाली बनाने का काम तो बाकी विभागों का है. प्रधानमंत्री ने स्वच्छता का संदेश दिया है. वो एक बड़ा संदेश है और हम सब उसका सम्मान करते हैं लेकिन प्रज्ञा ठाकुर की बात भी गलत नहीं है.’

Leave a Reply