भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया गया एक बयान उन्हीं पर भारी पड़ गया. उनके इस बर्ताव पर बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रज्ञा ठाकुर को बुलाकर फटकार लगाई. नड्डा ने न सिर्फ उन्हें फटकार लगाई बल्कि साफ तौर पर कहा कि पार्टी नेतृत्व उनके इस तरह के बयान और व्यवहार से नाखुश है. साध्वी को बीजेपी के कार्यक्रमों और विचारों के खिलाफ बयान देने से बचने की नसीयत भी दी गई है.

दरअसल साध्वी को यह लताड़ रविवार को उनके मध्यप्रदेश के सीहोर में दिए एक बयान पर पड़ी है, जिसमें उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि, ‘मैं गटर साफ करने के लिए सांसद नहीं बनी हूं, आपके घरों के टायलेट साफ करना मेरी जिम्मेदारी नहीं है. मैं वह काम पूरी ईमानदारी से करूंगी, जिसके लिए मुझे चुना गया है. आज मैं आप लोगों से यह कह रही हूं और भविष्य में भी यही कहूंगी’.

प्रज्ञा के बयान का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस बयान के बाद बीजेपी का जमकर मजाक उड़ रहा है, साथ ही विपक्ष के नेता भी पार्टी की खिंचाई कर रहे हैं.

बता दें, साध्वी प्रज्ञा इससे पहले भी लोकसभा चुनाव के दौरान महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बता विवादों में फंस चुकी है. बाद में उन्हें इस बयान पर माफी मांगनी पड़ी थी. मध्य प्रदेश में कांग्रेस की मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने कहा कि प्रज्ञा जैसे लोगों को संसद में भेजना लोकतंत्र का मजाक है.

अब पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद दिलीप घोष साध्वी प्रज्ञा के समर्थन में आ गए. दिलीप घोष ने निजी चैनल के साक्षात्कार में कहा है कि प्रज्ञा ठाकुर ने कुछ भी गलत नहीं कहा. उन्होंने कहा, ‘संसद में तो कानून बनाने के लिए आते हैं. शौचालय नाली बनाने का काम तो बाकी विभागों का है. प्रधानमंत्री ने स्वच्छता का संदेश दिया है. वो एक बड़ा संदेश है और हम सब उसका सम्मान करते हैं लेकिन प्रज्ञा ठाकुर की बात भी गलत नहीं है.’

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मध्यप्रदेश के भोपाल से सांसद हैं. हाल में हुए लोकसभा चुनावों में मोदी लहर का फायदा लेते हुए साध्वी ने कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को बड़े अंतर से हराया है.

Leave a Reply