मध्यप्रदेश की भोपाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुनकर आई साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के आज लोकसभा में शपथ ग्रहण के दौरान जमकर हंगामा हुआ. हुआ यूं कि जैसे ही साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर शपथ लेने पहुंची, विपक्ष के सांसद उनके नाम को लेकर आपत्ति जताकर हूंटिंग करने लगे. साध्वी संस्कृत भाषा में शपथ ले रही थी.

शपथ के दौरान वो ‘प्रज्ञा सिंह ठाकुर स्वामी पूर्णचेतनानंद अवधेशानंद’ नाम से शपथ ग्रहण करने लगी. इस पर विपक्षी सांसदों ने आपत्ति जताते हुआ कहा कि वो शपथ में सिर्फ अपना नाम लें. हंगामे के कारण साध्वी बीच में रुक गई.

हालांकि बाद में लोकसभा के अधिकारियों ने कहा कि आप पूरे नाम के साथ शपथ ले सकती हैं. इस पर विपक्ष के सांसदों ने एक बार फिर हंगामा शुरु कर दिया. स्थिति को संभालते हुए प्रोटेम स्पीकर ने साध्वी प्रज्ञा से चुनाव अधिकारी द्वारा जीत का प्रमाण पत्र मांगा. प्रमाण पत्र की जांच के बाद साध्वी की शपथ तीसरी बार में पूर्ण हो सकी.

बता दें कि साध्वी प्रज्ञा मध्यप्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस के दिग्गज़ नेता दिग्विजय सिंह को हराकर सांसद चुनी गई हैं. साध्वी महाराष्ट्र के मालेगांव बम धमाकों की आरोपी है. चुनाव के दौरान उनको टिकट देने पर काफी बवाल हुआ था. हालांकि साध्वी ने दिग्विजय को बड़े अंतर से चुनाव हराया है.

Leave a Reply