कांग्रेस के हल्ला बोल कार्यक्रम में पहुंचे सचिन पायलट ने कहा- अपनी जिद छोड़े केन्द्र सरकार

कोरोनाकाल के दौरान NEET-JEE परीक्षा के आयोजन को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, प्रताप सिंह खाचरियावास और महेश जोशी भी रहे मौजूद, स्वास्थ्य कारणों से नहीं पहुंचे डोटासरा

सचिन पायलट
सचिन पायलट

Politalks.News/Rajasthan. कोरोनाकाल के दौरान आयोजित होने वाली NEET-JEE परीक्षा के विरोध में शुक्रवार को कांग्रेस ने देशभर में केन्द्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल कार्यक्रम के तहत विरोध प्रदर्शन किया. राजस्थान में भी प्रदेशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया. राजधानी जयपुर में भी जेईई- नीट परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जेएलएन मार्ग, मालवीय नगर स्थित एमएनआईटी पर प्रदर्शन किया गया. जिसके अंदर सचिन पायलट, प्रताप सिंह खाचरियावास और महेश जोशी सहित कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.

राजधानी में आयोजित हुए कांग्रेस के हल्ला बोल कार्यक्रम में धरना स्थल पर पहुंचे पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लाखों बच्चों को आप संक्रमण के खतरे में डालना चाहते हैं. आज अमीर, गरीब सभी को संक्रमण हो रहा है. हम सभी बचने की कोशिश करते हैं. आप लाखों बच्चों को देशभर के सैंटर पर भेजेंगे. इस तरह आप लाखों बच्चों को संक्रमण के खतरे में डालना चाहते हो. इसलिए कांग्रेस पूरी ताकत के साथ इस मुद्दे को रख रही है. सचिन पायलट ने आगे कहा कि केंद्र सरकार की जो जिद और हट है इसके कारण आज हम यहां खड़े हैं, हमारी केन्द्र सरकार से मांग है कि अपनी जिद छोड़े.

वहीं धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा- छात्रों के हित में हर आंदोलन का समर्थन किया जाएगा. हम जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं होने देंगे. केंद्र सरकार को जिद नहीं पकड़नी चाहिए.

यह भी पढ़ें: पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के खिलाफ हुई नारेबाजी के पीछे गांधी परिवार की नाराजगी तो नहीं?

इस दौरान परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि ऐसे समय में जब पूरी दुनिया में बड़े से बड़े आयोजन रद्द हो रहे हैं तो, क्या एक परीक्षा को स्थगित नहीं किया जा सकता. अगर केंद्र सरकार ने अपनी जिद नहीं छोड़ी तो कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटागी.

बता दें, स्वास्थ्य कारणों के चलते कांग्रेस के इस धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा नहीं आए थे. डोटासरा ने ट्वीट कर दो दिनों के लिए किसी से भी मुलाकात नहीं करने की बात लिखी. वहीं मुख्यमंत्री आवास पर भी कोरोना पॉजिटिव आने के चलते सीएम ने भी सीएम हाउस से बाहर के सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं.

सबसे महत्वपूर्ण बात जो रही वो यह कि प्रदेश और खासकर जयपुर में अपने चरम पर पहुंचे कोरोना संक्रमण के बावजूद भी कार्यक्रम स्थल पर जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हुई नजर आई. फोटो खिंचवाने के चक्कर में कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता मिलकर बिलकुल पास-पास बैठे, जबकि धरना स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए काफी जगह मौजूद थी. वहीं मुख्य सचेतक महेश जोशी सोशल डिस्टेंस की पालना की बात भी करते रहे. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह भी शहर कांग्रेस के नेताओं को नसीहत देते हुए नजर आए कि आगे से धरने प्रदर्शनों में कम से कम लोगों को लाया जाए.

Leave a Reply