गहलोत और पायलट के बीच के सियासी झगड़े का चुनाव से बहुत पहले आलाकमान निकालेगा समाधान- खुर्शीद

हम में से किसी को दखल देना होगा, कई बार ऐसा होता है, सास-बहू की लड़ाई होती है, तो सास कहती है कि उसे बोल दो, वह दूसरे के जरिए बात कहलवाती है, तो बातचीत चलती रहती है, लेकिन लगता है कि बात नहीं हो रही है, जितना मैं गहलोत और पायलट को जानता हूं, मुझे विश्वास है कि समाधान निकलेगा, क्योंकि दोनों की कांग्रेस के प्रति है निष्ठा- सलमान खुर्शीद

ashok gehlot vs sachin pilot
ashok gehlot vs sachin pilot

Salman Khurshid on Ashok Gehlot & Sachin Pilot: चुनावी साल में कांग्रेस आलाकमान के सामने सबसे बड़ी चिंता राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच जारी अदावत को लेकर है. हालांकि आलाकमान जल्द ही इसका समाधान निकालेगा, यह कहना है जयपुर पहुंचे पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद का. कांग्रेस की आपसी फूट पर खुर्शीद ने कहा कि इस पर अध्यक्ष काम कर रहे है. राजस्थान में तो हम जहां बैठे हैं, वहां इसका बड़ा महत्व है. अध्यक्ष का वह संदेश धीरे-धीरे सब तक पहुंचना शुरू हो गया है. कई राज्यों में यह सवाल है, उनका समाधान शुरू हो गया है. चुनाव से काफी पहले इनका समाधान निकाल लिया जाएगा. खुर्शीद ने कहा कि गहलोत और पायलट दोनों का ही अपना स्थान है. मैं सचिन की जगह होता तो मेरे मन में यह विश्वास होता कि आने वाला कल हमारा है तो आज की क्यों चिंता करें?

शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद ने सीएम अशोक बगहलोत और सचिन पायलट को आपसी मतभेद सुलझाकर एक होने की सलाह देते हुए कहा कि आप लोग अच्छे रहो, साथ रहो तो हम लोग बच जाएंगे. हम जहां कुछ नहीं कर पाए, वहां एक संदेश जाएगा कि जहां हमारे किले हैं, वे मजबूत हैं. राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में हमारे किले मजबूत रहेंगे तो उसका असर यूपी पर भी पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: 40 लाख महिलाओं को स्मार्ट फोन, 6000 मदरसा पैराटीचर्स की भर्ती सहित गहलोत की अन्य बड़ी घोषणाएं

पार्टी में गहलोत और पायलट के1महत्व को बताते हुए सलमान खुर्शीद ने आगे कहा कि मैं उनका बड़ा सम्मान करता हूं. पायलट मेरे दोस्त के बेटे हैं, उन्हें मैंने बचपन से देखा है, वे जवान हैं और राजस्थान में बहुत काम किया हैं. वहीं अशोक गहलोत का प्रभाव है, वे एक अनुभवी नेता हैं. वे केंद्र में भी रहे हैं, हम सब उनके प्रशंसक हैं. उनके साथ काम करने का अवसर भी प्राप्त हुआ है. हमें उन पर बड़ा विश्वास है, उनकी जो कार्यशैली है, मुझे उम्मीद है कि सब सूझबूझ से आप लोग इकट्ठा होकर ही चुनाव लड़ेंगे.

सलमान खुर्शीद ने आगे कहा कि दरअसल, जनरेशन गैप की लड़ाई तो होती है. पिताजी का एक तरीका होता है, बच्चों का दूसरा तरीका होता है, लेकिन सब जानते हैं कि परिवार हमारा एक है. परिवार की लड़ाई में किसी और परिवार में जाकर आने की जरूरत नहीं होती है. उसका समाधान घर में ही होता है. परिवार में भी लोग कोशिश कर रहे होते हैं कि थोड़ी सी जमीन और मिल जाए. जब तक जवान रहें तब तक काम करने का मौका मिल जाए,पार्टी में भी ऐसा लोग करते हैं और उसका सम्मान भी होता है, सम्मान होना भी चाहिए. सीएम गहलोत और पायलट दोनों का पार्टी में महत्व है और दोनों नेताओं का पार्टी में सम्मान और कद है.

यह भी पढ़ें: खड़गे से मुलाकात के बाद CM फेस और पायलट से मतभेद को लेकर गहलोत का बड़ा बयान

इस दौरान सचिन पायलट के पास कोई पद नहीं होने और जिम्मेदारी के सवाल पर सलमान खुर्शीद ने कहा कि मैं तो विधायक और सांसद भी नहीं. पायलट को भी पार्टी ने बहुत दिया है, जो इतने बड़े स्तर पर पहुंच चुके हैं. उनको विधायक होना, एमपी होना, डिप्टी सीएम होना इसमें कोई बहुत बड़ा फर्क नहीं पड़ेगा, जनता के बीच आधार और प्यार ही असली ताकत है. जनता से जो समर्थन मिलता है प्यार मिलता है वहीं नेता की असली ताकत है.

वहीं सीएम गहलोत और सचिन पायलट के बीच बातचीत तक बंद होने के सवाल पर सलमान खुर्शीद ने कहा कि हम में से किसी को दखल देना होगा. कई बार ऐसा होता है, सास-बहू की लड़ाई होती है, तो सास कहती है कि उसे बोल दो, वह दूसरे के जरिए बात कहलवाती है. तो बातचीत चलती रहती है, लेकिन लगता है कि बात नहीं हो रही है. जितना मैं गहलोत और पायलट को जानता हूं, मुझे विश्वास है कि समाधान निकलेगा. क्योंकि दोनों की कांग्रेस के प्रति निष्ठा है.

Leave a Reply