लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए हर लड़ाई मजबूती से लड़ेगी रालोपा – हनुमान बेनीवाल

प्रदेशभर में सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्य करके मनाया गया रालोपा का दूसरा स्थापना दिवस, 2023 में प्रमुख दल के रूप में उभरेगी पार्टी, मजबूती के साथ पंचायतीराज चुनाव लड़ने का आव्हान, कानून व्यवस्था को लेकर गहलोत सरकार पर कसे तंज

Hanuman Beniwal हनुमान बेनीवाल
Hanuman Beniwal हनुमान बेनीवाल

प्रदेशभर में सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्य करके मनाया गया रालोपा का दूसरा स्थापना दिवस, 2023 में प्रमुख दल के रूप में उभरेगी पार्टी, मजबूती के साथ पंचायतीराज चुनाव लड़ने का आव्हान, कानून व्यवस्था को लेकर गहलोत सरकार पर कसे तंज

Politalks.News/Rajasthan. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) का दूसरा स्थापना दिवस गुरुवार को प्रदेशभर में मनाया गया. इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने बीकानेर संभाग मुख्यालय पर रविन्द्र रंगमंच में हुए कार्यक्रम में भाग लिया. सांसद बेनीवाल दिल्ली से सीधे हवाई मार्ग से बीकानेर पहुंचे जहां कार्यकर्ताओ ने उनका जोरदार स्वागत किया. वे मय काफिला कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे जहां पार्टी के पदाधिकारियों व स्थानीय जन प्रतिनिधियों ने उनका पारम्परिक रूप से स्वागत किया. नागौर जिला मुख्यालय सहित सभी उपखण्डों पर भी पार्टी का स्थापना दिवस मनाया गया जिसमें पार्टी से जुड़े लोगों ने आगामी पंचायती राज चुनाव में मजबूती से चुनाव लड़ने का आह्वान किया.

पार्टी के स्थापना दिवस पर मंच को संबोधित करते हुए सांसद हनुमान बेनीवाल ने पार्टी के इतिहास पर एक नजर डालते हुए कहा कि 29 अक्टूबर, 2018 को लाखों लोगों की उपस्थिति में प्रदेश की राजधानी में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की स्थापना हुई. इसके बाद राजस्थान की जनता को राजस्थान का भविष्य तय करने के लिए एक मजबूत विकल्प मिला. सांसद बेनीवाल ने पार्टी के लोगो को बधाई देते हुए कहा कि रालोपा राजस्थान में स्थापित एकमात्र ऐसा राजनैतिक दल बना जिसे राज्य स्तरीय मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल का दर्जा भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्राप्त हुआ. सभी वर्गों को साथ लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी प्रदेश की जनता के हितों की रक्षा हेतु सदैव तत्पर और जन-आकांक्षाओं को पूर्ण करने के लिए वचनबद्ध है.

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में 9 लाख से भी अधिक वोट प्राप्त करके राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने यह जाहिर किया कि राजस्थान की जनता अब 2023 के चुनाव में प्रमुख पार्टियों को मात देकर गांव, गरीब किसान तथा मजदूर के हितों की पैरोंकारी करने वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को प्रमुख दल के रुप में स्थापित करेगी.

यह भी पढ़ें: गुर्जरों की गहलोत सरकार को दो टूक, कहा- नहीं आएंगे वार्ता के लिए जयपुर

पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक बेनीवाल ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से पार्टी को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी मजबूत करने का आह्वान किया. इस मौके पर कोलायत से प्रत्याशी रहे डॉ. सुरेश बिश्नोई को प्रदेश मंत्री, दानाराम घिंटाला को बीकानेर का जिला अध्यक्ष व गंगानगर जिले के सलीम अली चोपदार को प्रदेश कार्यकारिणीं का सदस्य बनाया गया.

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि आगामी पंचायतीराज चुनाव पार्टी मजबूती से लड़ेगी और राज्य की जनता प्रदेश भर में रालोपा को समर्थन देगी. उन्होंने पार्टी की कार्यकारिणी का विस्तार जल्द करने की बात भी कही. पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष आर के मेहर,महिला मोर्चा की अध्यक्षा स्पर्धा चौधरी, प्रदेश मंत्री विजयपाल बेनीवाल,प्रदेश प्रवक्ता राजपाल चौधरी व डॉक्टर विवेक माचरा तथा मेडिकल प्रकोष्ठ के डॉक्टर श्रवण चौधरी सहित पार्टी के पदाधिकारी व प्रदेशभर से आए कार्यकर्ता मौजूद रहे.

राज्य सरकार की कानून व्यवस्था पर कसा तंज

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ी हुई है. महिला अपराध में बढोतरी चिंता का विषय है. ऐसे में राजस्थान अपराध के मामले में देश भर में अव्वल आ गया. बेनीवाल ने बीकानेर सहित प्रदेश में हुए अपराधों पर भी सरकार को घेरा और कहा कि पुलिस तंत्र व गृह विभाग की नाकामी से अपराध बढ़ रहे है. उन्होंने केंद्र के कृषि बिलो का भी विरोध करते हुए बिलों में संसोधन की जरूरत बताई.

Leave a Reply