कड़ाके की ठंड व बारिश के बीच RLP का धरना जारी, बेनीवाल ने की किसानों को आर्थिक मदद की मांग

कड़ाके की ठंड व बारिश का दौर परेशान जरूर कर सकता है मगर अन्नदाताओं को विचलित नही कर सकता- हनुमान बेनीवाल, पीएम मोदी, अमित शाह और तोमर को किया ट्वीट, 8 की वार्ता के बाद बनेगी आगे की रणनीति

कड़ाके की ठंड व बारिश के बीच RLP का धरना जारी
कड़ाके की ठंड व बारिश के बीच RLP का धरना जारी

Politalks.News/Rajasthan. कड़ाके की ठंड और बारिश के बीच देशभर में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में शाहजहांपुर बॉर्डर पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का पड़ाव लगातार 10 वे दिन भी जारी रहा. आरएलपी संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि कड़ाके की ठंड व बारिश का दौर परेशान जरूर कर सकता है मगर अन्नदाताओं को विचलित नही कर सकता. सांसद बेनीवाल ने केंद्र सरकार से कहा कि अब जिद्द छोड़कर सरकार को कृषि बिलों की वापसी व एमएसपी पर गारंटी देकर किसान संगठनों की बात पर सहमति व्यक्त कर देनी चाहिए.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को ट्वीट के जरिए अपील करते हुए कहा की 50 से ज्यादा किसान ठंड में शहादत दे चुके हैं, ऐसे में बिना कोई देरी के किसानों की मांग पर सहमति व्यक्त कर देनी चाहिए. हनुमान बेनीवाल ने केन्द्रीय कृषि मंत्री तोमर को भी इस मामले में ट्वीट किया. सांसद बेनीवाल ने कहा 8 जनवरी को जो सरकार ने वार्ता का पुनः समय निर्धारित किया है उस वार्ता में केंद्र को किसानों की मांगों पर सहमति व्यक्त कर देने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के धरने पर बेनीवाल ने साधा निशाना तो बेरिकेटिंग तोड़ने की कोशिश कर रहे युवाओं को समझाइश कर रोका

इस मौके पर हनुमान बेनीवाल ने बताया कि आरएलपी के विधायकों के नेतृत्व में 8 जनवरी तक पड़ाव जारी रहेगा और आन्दोलन की आगामी रणनीति पर अब 8 की वार्ता के बाद निर्णय लिया जाएगा. इस अवसर पर आरएलपी के प्रदेश अध्यक्ष व भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग भी मौजूद रहे, वहीं पार्टी के सदस्यों द्वारा आंदोलन के समर्थन में क्रमिक अनशन भी जारी रहा.

बारिश व ओलावृष्टि से हुए नुकसान का जल्द आंकलन कर अन्नदाताओं को आर्थिक सहायता दे सरकार- बेनीवाल

इसके साथ ही आरएलपी संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को राजस्थान के कई जिलों में हुई बारिश व ओलावृष्टि के कारण फसलों को होने वाले नुकसान पर चिंता व्यक्त करते हुए सरकार से नुकसान का जल्द से जल्द आंकलन करके किसानों को आर्थिक सहायता देने की मांग की है. सांसद बेनीवाल ने कहा इस बारिश से जिन फसलों को नुकसान की अधिक संभावना है उससे बचाव के लिए कृषि विभाग को अभियान के रूप में अन्नदाताओं की मदद करने की जरूरत है. इस मामले को लेकर सांसद बेनीवाल ने राज्य सरकार को ट्वीट भी किया.

Leave a Reply