pm modi
pm modi

Loksabha Election: राजस्थान के पुष्कर में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा आयोजित हुई. इस जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तीसरी बार हमारी सरकार बनने वाली है. हमारी सरकार की शुरुआती 100 दिन में भ्रष्टाचार के खिलाफ जमकर कार्रवाई की जाएगी. इसकी पूरी तैयारी मैंने कर ली है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा की अभी तो यह ट्रेलर है, हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है.

प्रधानमंत्री मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की आज देश का जन जन 4 जून 400 पार कह रहा है. देश के 2024 का यह चुनाव बड़ा अवसर है. यह कोई सामान्य अवसर नहीं है. देश में बीते कई वर्षों से जोड़-जोड़ की सरकारी बन रही थी. कांग्रेस की सरकार में गांव, गरीब, मजदूर, किसान और युवाओं का जीना मुश्किल हो गया था. हर दिन अखबारों में या तो घोटालों, आतंकी हमले की खबरें आती थी, लेकिन 2014 से देश में एक बड़े बदलाव की शुरुआत हुई. दशकों बाद देश के जागरूक मतदाताओं ने पूर्ण बहुमत वाली सरकार देश को दी. आज भारत देश में समुद्र पर बड़े-बड़े पूल बना रहा है, पहाड़ों पर सुरंगे बनाकर सीमा की सुरक्षा बढ़ा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब राजस्थान में एक से बढ़कर एक एक्सप्रेस वे बन रहे है. डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर बन रहे हैं. भाजपा के शासन में राजस्थान विकास की नई ऊंचाई की ओर आगे बढ़ रहा है. कांग्रेस जहां रहती है, वहां विकास हो ही नहीं सकता है. कांग्रेस ने ना कभी गरीब की परवाह की, ना ही कभी वंचित, शोषित और युवाओं के बारे में सोचा है. कांग्रेस के लिए यही कहा जा सकता है की एक तो करेला ऊपर से नीम चढ़, एक तो परिवारवाद वाली पार्टी और दूसरा उतना ही भ्रष्टाचारी पार्टी.

प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान की पूर्ववर्ती गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार के समय पेपर लीक, अपराध माफियाओं के बेलगाम, महिलाओं के साथ होने वाले अपराध, पानी की विकराल होती समस्याओं, कांग्रेस की लूट की खबरें ही आया करती थी. देश में राजस्थान की चर्चा केवल नकारात्मक कामों से होने लगी थी, लेकिन जब से बीजेपी की सरकार आई है. अब चर्चा पेपर लीक माफियाओं पर हो रही कार्रवाई की हो रही है. अब अपराधियों पर कसे जा रहे कानून के शिकंजे की आ रही है. प्रदेश में सरकार आने के 100 दिन के अंदर ही वर्षों से लटकी ईआरसीपी पर सहमति बन गई है. इससे राजस्थान के बड़े इलाके में पानी का संकट खत्म होने जा रहा है. जिस रफ्तार से देश का विकास होना चाहिए, वह भाजपा की सरकार की कर सकती है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर निशाना चाहते हुए कहा कि कल कांग्रेस ने झूठ का पुलिंदा घोषित किया है. कांग्रेस को बेनकाब करने वाला यह घोषणा पत्र है. उस घोषणा पत्र पर भारत के टुकड़े करने की बू आ रही है. कांग्रेस के घोषणा पत्र में वही सोच झलकती है जो आजादी के समय मुस्लिम लीग में थी. कांग्रेस मुस्लिम लीग की सोच को भारत को थोपना चाहती है. कांग्रेस सब कुछ ठेके पर दे चुकी है. कांग्रेस का घोषणा पत्र देखोगे तो ऐसा लगेगा कि यह भारत को पीछे लेकर जाने का एजेंडा लेकर आए हैं. कांग्रेस ने कभी नारी शक्ति की परवाह नहीं की है. कांग्रेस के समय देश की करोड़ों बेटियों का जीवन कष्ट में गुजरा है. कांग्रेस को कड़ी सजा देने का समय आ गया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम दशकों से अटका हुआ नारी शक्ति वंदन अधिनियम लेकर आए हैं. हमने संसद में महिलाओं का आरक्षण पक्का कर दिया है. उसी का परिणाम है कि आज नारी शक्ति के हौसले बुलंद हैं. इसलिए मैं कहता हूं नियत सही तो नतीजा सही. मुझे गर्व होता है आज गांव की बेटियां गांव में ड्रोन उड़ा रही है. खेल के मैदान में हमारी बेटियां कमाल कर रही है. इसरो के बड़े प्रोजेक्ट को हमारी महिला हैंडल कर रही है. आज दुनिया में महिला पायलट का सबसे ज्यादा प्रतिशत भारत में है. जो विमान उड़ा रही है. बीते 10 वर्षों में नारी कल्याण के लिए हमने जो किया है, उसकी सूची बहुत लंबी है. अभी तो यह ट्रेलर है. हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है. मोदी का संकल्प है हमें 2047 तक भारत को विकसित बनाना है. हमें भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाना है. हमें भारत को आत्मनिर्भर बनाना है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के बड़े-बड़े नामदार, इस कामदार को गाली देते हैं. यह लोग मोदी से इसलिए नाराज है, क्योंकि मोदी देश के गांव, गरीब के साथ चट्टान की तरह खड़ा है. जनता के पैसे को लूटना यह लोग अपना खानदानी पेशा समझते थे, लेकिन मोदी ने लूट की इस बीमारी का परमानेंट इलाज कर दिया है. इनकी लूट की दुकान का शटर गिरा दिया है. इसलिए यह लोग बौखलाए हुए हैं. मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, वह कहते हैं भ्रष्टाचारियों को बचाओ. भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी की लड़ाई जारी रहेगी. मेरी सरकार का तीसरा कार्यकाल ज्यादा दूर नहीं है. मोदी सरकार शुरुआत के 100 दिन में भ्रष्टाचार के खिलाफ जमकर कार्रवाई करने वाली है. मैं इसकी पूरी तैयारी करके बैठा हूं.

Leave a Reply