PoliTalks news

दो दिन की छुट्टी के बाद सभी राजनीतिक दलों के प्रत्याशी नामांकन दाखिल कराने की होड़ में लग गए हैं. राजस्थान में भी दिग्गजों के नामांकन दाखिल कराने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. इस सूची में जयपुर शहर से बीजेपी प्रत्याशी रामचरण बोहरा रामचरण बोहरा और कृष्णा पूनिया सहित कई दिग्गज शामिल हैं जो आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. सबसे पहले बात करें बोहरा की तो नामांकन से पहले उनके समर्थन में बीजेपी मुख्यालय में एक जनसभा रखी गई है जिसे पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे सहित अन्य बीजेपी नेताओं ने सभा को संबोधित किया. यहां राजे ने कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. सभा के बाद बोहरा अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. जयपुर शहर लोकसभा सीट पर बोहरा के सामने कांग्रेस की ज्योति खंडेलवाल चुनौती पेश करेंगी. ज्योति शहर की पूर्व मेयर रह चुकी हैं जबकि बोहरा लगातार दूसरी बार सीट पर जीत की ताल ठोक रहे हैं. बोहरा ने इससे पहले पूजा-अर्चना कर भगवान का आशीर्वाद ग्रहण किया.

आज के दूसरे नामांकन कराने वाले दिग्गजों में जयपुर ग्रामीण से कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया भी हैं. कृष्णा पूनिया के समर्थन में शहर में एक जनसभा भी रखी गई है जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट और पार्टी प्रभारी अविनाश पांडे्य मौजूद रहेंगे. इस सीट पर मौजूदा सांसद और केबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ उन्हें चुनौती दे रहे हैं. दोनों प्रत्याशी ओलंपिक मेडलिस्ट हैं और खेल जग​त से जुड़े हुए हैं. यह सीट बीजेपी की सुरक्षित सीट मानी जा रही थी लेकिन कांग्रेस ने कृष्णा पूनिया को उतार एक खिलाड़ी से खिलाड़ी की टक्कर करा मुकाबला रोचक बना दिया है. राज्यवर्धन सिंह कल अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

अलवर में बीजेपी प्रत्याशी बाबा बालकनाथ भी आज ही नामांकन दाखिल कर रहे हैं. उनके सामने कांग्रेस के भंवर जितेंद्र सिंह टक्कर दे रहे हें. इसके अलावा, भरतपुर से बीजेपी प्रत्याशी रंजीता कोहली और करौली से कांग्रेस प्रत्याशी संजय जाटव भी आज ही नामांकन दाखिल करने वाले हैं.

Leave a Reply