विश्वेंद्र सिंह की पहल पर सोशल मीडिया पर छाई राजस्थानी पगडी, कांग्रेस-बीजेपी के दिग्गज जुड़े अभियान से

विश्वेंद्र सिंह ने गुरूवार सुबह टवीटर पर विश्व और घरेलु स्तर पर राजस्थान की संस्कृति और टूरिज्म को बढावा देने के लिए साफा विद टवीटर अभियान की शुरूआत की, कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी के दिग्गजों ने दिया मुहिम को समर्थन

पर्यटन मंत्री और भरतपुर महाराज विश्वेंद्र
पर्यटन मंत्री और भरतपुर महाराज विश्वेंद्र

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. प्रदेश सरकार में पर्यटन मंत्री और भरतपुर महाराज विश्वेंद्र सिंह पिछले कुछ दिनों से विपक्ष के नेताओं की वाहवाही और अपनी ही सरकार के खिलाफ आवाज उठाने के चलते सुर्खियों में बने हुए हैं. सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहने वाले मंत्री विश्वेंद्र सिंह बीते दो दिन से सोशल मीडिया पर देश भर में छाए हुए है. दरअसल, विश्वेंद्र सिंह ने गुरूवार सुबह टवीटर पर विश्व और घरेलु स्तर पर राजस्थान की संस्कृति और टूरिज्म को बढावा देने के लिए साफा विद टवीटर अभियान की शुरूआत की. इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित अन्य नेताओं को साफा पहने हुए फोटो टवीटर पर अपलोड करने के लिए आमंत्रित किया.

मंत्री विश्वेंद्र सिंह द्वारा राजस्थानी संस्कृति को प्रमोट करने के लिए शुरू किए गए इस अभियान का कांग्रेस सहित भाजपा नेताओं ने भी जमकर समर्थन किया और साफा पहने हुए फोटो अपलोड की. मंत्री सिंह का यह अभियान देखते ही देखते देश के टॉप ट्रेंड में शुमार हो गया. मंत्री विश्वेंद्र सिंह के इस अभियान की राजनीतिक गलियारों में भी जमकर चर्चा है. राजनीतिक पंडित मंत्री विश्वेंद्र सिंह की इस मुहिम के कई सियासी मायने निकाल रहे है.

मंत्री विश्वेंद्र सिंह के अभियान में हिस्सा लेते हुए उपमुख्यमंत्री पायलट ने साफा बांधते हुए एक विडियो अपलोड किया. इसके साथ ही लिखा कि पगड़ी राजस्थान की शान है. वीर धरा की पहचान है. इस पर मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि नतमस्तक हूँ, साहब आप राजस्थान के सबसे बडे ब्रांड एम्बेसेडर हो.

https://twitter.com/vishvendrabtp/status/1268573889128349696?s=20

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री व बाडमेर सांसद कैलाश चौधरी ने कहा कि राजस्थानी संस्कृति और सभ्यता की पहचान है पगड़ी. यहां के परिवेश को परिलक्षित करती है पगड़ी. राजस्थानी संस्कृति को बढ़ावा और प्रोत्साहन देने के शुरू किए गए अभियान के लिए धन्यवाद विश्वेंद्र सिहं जी. इस पर मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि वीर भूमि राजस्थान की शान है पगड़ी, हमारी धरोहर है, हमारी पहचान है पगड़ी.
आपके समर्थन के लिए बहुत-बहुत आभार कैलाश चौधरी जी.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनियां ने साफा पहने हुए फोटो अपलोड कर लिखा कि राजस्थान के गौरव साफा के साथ फोटो है. राजस्थानी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए विश्वेंद्र जी द्वारा शानदार पहल. इस पर जवाब देते मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने लिखा कि भाई साहब सतीश पूनियां जी आपके समर्थन और प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद. आमेर राजस्थान पर्यटन का दिल है.

https://twitter.com/vishvendrabtp/status/1268744438748024832?s=20

राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने साफा पहने हुए फोटो अपलोड करते हुए लिखा कि राजस्थान की शान, अभिमान, स्वाभिमान और जिम्मेदारियों का आभास है पगड़ी. हमारी समृद्ध राजस्थानी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए मैं राजस्थानी साफे के साथ पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह की इस मुहिम में शामिल हूं. इस पर मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने जवाब देते हुए कहा, बाईसा इस अभियान में आपके समर्थन का राजस्थान पर्यटन विभाग और मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से अर्थ है. जयपुर राजपरिवार ऐसा परिवार है जो कि दशकों से राजस्थान के लिए दुनिया में ब्रांड एंबेसडर रहा है और आपने राजस्थान की संस्कृति को आगे बढाने का काम किया है. इस मुहिम में हम साथ दीया कुमारी जी.

https://twitter.com/vishvendrabtp/status/1268619319761489920?s=20

राजस्थान सरकार में कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने लिखा कि बड़े, बुजुर्गों का आशीर्वाद है पगड़ी, ज़िम्मेदारियों का एक एहसास है पगड़ी. इस पर मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने लिखा कि अन्नदाता का सम्मान है पगड़ी, मरुधरा की शान है पगड़ी. प्रदेश के किसानों का स्वाभिमान है मेरा भाई लाल चंद कटारिया.

राजस्थान सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने साफा पहने हुए फोटो अपलोड कर लिखा कि राजस्थान की आन बान शान है पगड़ी. जिम्मेदारी और सम्मान है पगड़ी. इस पर मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि अपने कर्तव्यों संग आप भर रही हो उड़ान,ना है कोई शिकायत ना कोई थकान, यही है ममता जी आपकी पहचान.

https://twitter.com/vishvendrabtp/status/1268602225422557184?s=20

यह भी पढ़ें: यूथ कांग्रेस चुनाव विवाद पहुंचा पुलिस थाने, राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित 4 पर रूपये ऐंठने और धोखाधडी का मुकदमा दर्ज

भाजपा के मकराना से विधायक रूपाराम ने फोटो अपलोड कर लिखा कि प्रिय भाई विश्वेंद्र सिंह महाराज साहब के आदेशानुसार पुर्णतया राजस्थानी संस्कृति के गौरव धोती, कुर्ता ओर साफा में आपके समक्ष हाथ जोडे हुए , मैं तो हमारी संस्कृति को धरोहर के रुप में संजोने हेतु विधानसभा में भी अपनी बात रख चुका हूँ, बस क्रियान्वयन की जरुरत है महाराज साहब.

https://twitter.com/mlaruparam/status/1268408259053973505?s=20

Leave a Reply