rajasthan election
rajasthan election

Rajasthan Election: राजस्थान विधानसभा चुनाव में पार्टीयों के स्टार प्रचारकों के दौरे जारी है. आज कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश में चुनावी सभाओं को संबोधित कर भाजपा पर जमकर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की सरकारें बड़े-बड़े उद्योगपतियों के लिए चल रही हैं.

प्रियंका गांधी ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बड़े-बड़े उद्योगपतियों के लिए चल रही है. देश में जितने भी बड़े कारखाने हैं, उन्हें कमजोर करके बड़े उद्योगपति दोस्तों को सौंप दिए हैं. जिन कारखानों से लोगों को रोजगार मिलता था, उन्हें उद्योगपतियों को सौंप दिए गए हैं. प्रियंका गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम बड़े-बड़े उद्योगपतियों को मदद करते हैं.

प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकारें बदलती रहती हैं, राजनीति भी बदल रही है. भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि इनकी राजनीति है, जब चुनाव आता है तो धर्म का नाम उभर आता है. भाजपा के नेताओं को गरीब जनता से कोई लेना-देना नहीं है. इनका ध्यान केवल चुनाव पर रहता है. किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि डेढ़ साल पहले जब किसान आंदोलन कर रहे थे, उस समय पीएम ने घर से निकलकर उनसे बात नहीं की, लेकिन जब चुनाव का समय आया तो कानून वापस ले लिए. इनका ध्यान केवल चुनाव पर ही रहता है, आमजन पर नहीं.

यह भी पढ़ें: राजस्थान की टॉप 5 हॉट सीटों पर मुकाबला रोचक: बीजेपी-कांग्रेस वोटर्स में लगेगी सेंध

प्रियंका गांधी ने राजस्थान की गहलोत सरकार की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि केंद्र की सरकार ने इतनी महंगाई बढ़ाई कि राज्य की सरकारों को महंगाई राहत कैंप लगाने पड़े. प्रियंका गांधी ने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा दी गई सात गारंटियों को भी दोहराया. प्रियंका गांधी ने कहा कि आमजन को राहत देने के लिए यहां की सरकार ने काफी अच्छा कार्य किया है. इस दौरान प्रियंका गांधी ने मध्यप्रदेश सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वहां 250 घोटाले हुए हैं.

प्रियंका गांधी ने कहा कि यदि भाजपा की सरकार बनती है तो जितनी भी योजनाएं राजस्थान में चल रही हैं, वे सभी बंद हो जाएंगी. ये आपको पहचानना पड़ेगा कि आपकी भलाई के लिए कौन काम कर रहा है, आपको कैसी सरकार चाहिए ये आपको देखना होगा. राजस्थान में भाजपा पूरी तरह से बिखरी हुई है. इनके पास सीएम फेस नहीं है, जो भी बड़े नेता हैं वे सभी साइड में हैं. पीएम मोदी राजस्थान के कौने-कौने में जा रहे हैं, ऐसा लगता है जैसे सीएम ढूंढ रहे हैं. पीएम मोदी अपने नाम पर वोट मांग रहे हैं, क्या वे यहां सरकार चलाने आएंगे?

Leave a Reply