राजस्थान (Rajasthan) में नवनियुक्त भाजपा (BJP) प्रदेशाध्यक्ष और आमेर विधायक सतीश पूनिया (Satish Puniya) विजयदशमी के दिन प्रदेश भाजपा मुख्यालय में औपचारिक पदभार ग्रहण करेंगे. इस दिन को एतिहासिक बनाने के लिए प्रदेश भाजपा नेताओं ने तैयारियां पूर्ण कर ली हैं.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर 14 सितंबर को प्रदेश भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पद पर आमेर विधायक सतीश पूनिया को नियुक्त किया गया था लेकिन बेहद धार्मिक माने जाने वाले पूनिया ने धार्मिक आस्थाओं के चलते अभी तक पदभार ग्रहण नहीं किया था. सतीश पूनिया अब 8 अक्टूबर विजयदशमी के दिन औपचारिक पदभार ग्रहण करेंगे. इस दौरान प्रदेशभर के भाजपा नेता और कार्यकर्ता प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर मौजूद रहेंगे.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां से 14 सितंबर को प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किये जाने के बाद से ही वैसे तो प्रदेशभर के भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं का भाजपा मुख्यालय आकर बधाई देने का सिलसिला बदस्तूर जारी है पर औपचारिक पदग्रहण के मौके को प्रदेश भाजपा नेता भव्य बनाना चाहते है इसके लिए पिछले कुछ दिनों से पार्टी नेता रणनीति बना रहे है.

भाजपा के प्रदेश महामंत्री भजन लाल शर्मा के अनुसार पूनियां 8 अक्टूबर को सुबह 11 बजे कार्यभार ग्रहण करेंगे. इस दौरान प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर पार्टी के सभी पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, केन्द्रीय मंत्री, प्रदेश से राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी, पूर्व मंत्री, सभी सांसद, विधायक, पूर्व विधायकों सहित सभी नेता उपस्थित रहेंगे साथ ही हजारों की संख्या में प्रदेशभर से आये हुए कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे.

राजस्थान प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे. इस पदभार ग्रहण कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग जुटे इसके लिए सभी जिला पदाधिकारियों ने अपनी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं. प्रदेश के हर जिले से भाजपा कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में शामिल होगें. साथ ही इस कार्यक्रम में प्रदेशभर के विभिन्न समाजों के साधु संतों सहित विभिन्न संस्थाओं के प्रमुख लोग भी उपस्थित रहेंगे.

गौरतलब है कि नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष व आमेर विधायक सतीश पूनिया संगठन में अच्छी पकड रखते है और संगठन में रहकर पार्टी के लिए काम करने का पूनिया के पास लंबा अनुभव भी है. प्रदेशाध्यक्ष पद पर पूनिया के नाम की घोषणा के बाद से ही पूनिया प्रदेश की राजनीति में बेहद सक्रिय हो गये हैं और 14 सितंबर के बाद से आज तक इन 24 दिनों में प्रदेश के 13 जिलों के प्रवास पर रहे है इस दौरान उन्होनें प्रदेश के लगभग सभी प्रमुख धार्मिक स्थानों पर तो अपना शीश नवाया तो है ही साथ ही प्रदेश म होने वाले उपचुनाव के लिए खींवसर व मंडावा में चुनावी सभाओं को संबोधित भी किया है. इसके साथ ही पूनिया ने इन दिनों पार्टी व संगठन से जुडे अनेकों कार्यक्रमों में भी शिरकत की है.

Leave a Reply