politalks.news

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा पार्टी को सौंप दिया हैं. हालांकि इस्तीफा वापस लेने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल से लगातार मान-मनुहार कर रहे है लेकिन राहुल अपने फैसले पर अड़े हुए है. इसी मांग को बुधवार को यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता राहुल गांधी के आवास के बाहर एकत्रित हुए थे.

मकसद था- राहुल गांधी इस्तीफा न दें और अध्यक्ष पद पर बने रहें. राहुल गांधी के समर्थन में उनके घर के बाहर जब राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य बैठे तो राहुल ने यूथ कांग्रेस के कुछ नेताओं अपने घर पर बुलाया और उनसे अपने मन की बात की.

राहुल गांधी से बातचीत के दौरान यूथ कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि हार की जिम्मेदारी सामुहिक है. आप इस्तीफा क्यों दे रहे हो?  इस पर राहुल गांधी ने कहा कि मुझे इस दुख इस बात का है कि मेरे इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्री,  महासचिव या प्रदेश अध्यक्ष ने हार की जिम्मेदारी लेकर अपना इस्तीफा नहीं दिया.

उन्होंने कहा कि एक बात बिलकुल साफ है कि अब मैं पार्टी का अध्यक्ष नहीं रहूंगा. आप लोग बिल्कुल भी चिंता मत करिए. मैं कही जाने वाला नहीं, यहीं रहूंगा और मजबूती से आप सब की लड़ाई लड़ूंगा. राहुल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि जिसको तुरंत सत्ता चाहिए, वो बीजेपी में जाए. जो संघर्ष में मेरे और पार्टी के साथ रहेगा, वही पार्टी का सच्चा सिपाही है.

 

Leave a Reply