politalks.news

17वीं लोकसभा के पहले सत्र की कार्यवाही शुरू हो गई है. सत्र के पहले दिन प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिला रहे हैं. शपथ का यह सिलसिला दो दिन चलेगा. आज सबसे पहले शपथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दूसरे नंबर पर शपथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ली. लेकिन सदन में शपथ ग्रहण से अधिक चर्चा इस बात की रही कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सदन से गायब थे.

राहुल गांधी इस बार केरल की वायनाड सीट से सांसद निर्वाचित होकर आए हैं. राहुल को इस बार अमेठी में बीजेपी की स्म़ृति ईरानी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

गांधी परिवार के गढ़ अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मात देकर संसद पहुंचने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी आज बतौर लोकसभा सांसद शपथ ली. इस दौरान सदन में तालियां गूंजी. हालांकि, इसी बीच हर किसी की निगाहें विपक्षी खेमे में भी थी जो कांग्रेस अध्यक्ष को ढूंढ रही थीं. राहुल गांधी लोकसभा में मौजूद नहीं थे.

तमाम अफवाहों के बाद अब खबर आयी है कि राहुल गांधी आज ही सदन में सांसद पद और गोपनियता की शपथ ग्रहण करेंगे. अपने ट्वीटर हैंडल के जरिए उन्होंने यह जानकारी साझा की है.

बता दें, राहुल ने चुनाव में मिली हार के बाद अपना इस्तीफा cwc की मिटिंग में दे दिया था. हालांकि राहुल का इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया था लेकिन राहुल आज भी अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं. वो गैर गांधी परिवार के नेता को अध्यक्ष बनाना चाहते हैं.

Leave a Reply