PoliTalks news

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट से आज नामांकन दाखिल कर दिया है. इस मौके पर राहुल के साथ उनकी बहन और पूर्वी उत्तर प्रदेश की कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहीं. वायनाड राहुल गांधी की दूसरी संसदीय सीट है. वह अपनी परम्परागत अमेठी सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. यहां राहुल गांधी का सीधा मुकाबला लेफ्ट पार्टियों से है.

नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गांधी ने यहां एक खुले वाहन में बड़ा रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया जिसमें हजारों की संख्या में कांग्रेस कर्ताओं ने अपनी भागीदारी दी. प्रियंका के अलावा केसी वेणुगोपाल तथा मुकुल वासनिक सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नामांकन और रोड शो में शामिल हुए.

राहुल गांधी के वायनाड सीट से नामांकन भरने को लेकर निशाना साधते हुए केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, ‘वह (राहुल गांधी) किसी और लोकसभा क्षेत्र में अपना पर्चा भरने जा रहे हैं. यह अमेठी का अपमान और धोखा है. अमेठी की जनता यह बर्दाश्त नहीं करेगी.’ उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति पिछले 15 साल से अमेठी में है, उसने अपने समर्थकों को छोड़ना तय कर लिया और किसी अन्य निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन पत्र भरने का फैसला किया क्योंकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पता है कि राहुल को अमेठी में समर्थन नहीं है.

Leave a Reply