बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने के फैसले पर तंज कसा है. मुंबई में पत्रकारों से बातचीत के दौरान शिवराज ने कहा, ‘क्या आप लोग जानते है कि वर्तमान में कांग्रेस अध्यक्ष कौन है? हमने हमेशा सुना है कि जब जहाज डूबता है तो कप्तान इसे बचाने के लिए पूरे प्रयास करता है, वह अंत तक उस पर बना रहता है. लेकिन कांग्रेस के कप्तान डूबते जहाज से कूदने वाले पहले व्यक्ति हैं.’ शिवराज सिंह चौहान ने इससे पहले हैदराबाद में भी राहुल गांधी पर ऐसा ही तंज कसा था.

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी सदस्यता अभियान का प्रमुख बनाया गया है. शिवराज इसी कार्यक्रम को लेकर इन दिनों महाराष्ट्र दौरे पर है. शिवराज ने इस दौरान जानकारी दी कि बीजेपी देश में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए जुलाई के महीने में विशेष सदस्यता अभियान चलाएगी. सदस्यता अभियान 6 जुलाई को शुरू होगा और 11 अगस्त तक चलेगा.

बीजेपी के सदस्यता अभियान में पार्टी का मुख्य ध्यान उन राज्यों पर रहेगा जहां पर पार्टी सत्ता में नहीं है. पार्टी ने इस अभियान को संगठन पर्व का नाम दिया गया है. यह अभियान मुख्य रूप से केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पुद्दुचेरी, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर और सिक्किम पर केन्द्रित होगा.

Leave a Reply