PoliTalks news

देश में लंबे समय से देश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ कराने को लेकर चर्चा छिड़ी हुई है. आज इसी मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक दलों के प्रमुखों की बैठक बुलाई है. प्रधानमंत्री द्वारा बुलाई इस बैठक में राष्ट्रीय पार्टियों, क्षेत्रीय पार्टियों के अध्यक्ष शामिल होंगे.यह बैठक आज दोपहर तीन बजे संसद भवन की लाइब्रेरी में होगी.

इससे पहले विपक्षी पार्टियों ने अपना रुख तय करने के लिए साझा बैठक बुलाई थी जिसमें कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं को शामिल होना था लेकिन किन्हीं कारणों से विपक्षी दलों की यह बैठक रद्द हो गई है. बैठक के रद्द् होने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सकता है. इससे पहले बैठक को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बयान दिया है कि वह प्रधानमंत्री के द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल होंगे.

दूसरी ओर, इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक बुलाई है जिसमें पीएम के अलावा गृह मंत्री, संसदीय कार्यमंत्री शामिल होंगे.

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बसपा प्रमुख मायावती, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है. वहीं कांग्रेस इस बैठक में शामिल तो होगी, लेकिन एक देश एक चुनाव के फार्मूले का विरोध करेगी.

Leave a Reply