PoliTalks news

लोकसभा चुनाव में अब चंद दिन रह गए हैं. ऐसे में आरोप-प्रत्यारोपों का दौर तेज होता जा रहा है. आज बीजेपी के 39वें स्थापना दिवस पर राहुल गांधी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आड़वाणी के कंधे का सहारा लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साध दिया. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ​तुरंत राहुल गांधी को इसका काउंटर एटैक कर जवाब दिया. वहीं पीएम मोदी का कांग्रेस सिक्यूरिटी वाला बयान भी दिनभर छाया रहा. शत्रुध्न सिंहा का बीजेपी फाउंडेशन डे पर विश करना चर्चा में रहा.

‘आडवाणी जी को स्टेज से लात मारकर उतार दिया’
— राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हरिद्वार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विवादास्पद बयान देते हुए लालकृष्ण आडवाणी को आधार बनाते हुए बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि मोदीजी हिंदू धर्म की बात करते हैं. हिंदू धर्म में सबसे जरूरी चीज होती है ‘गुरू’. आडवाणी जी मोदी के गुरू हैं. आडवाणीजी की हालत देखी है आपने? आडवाणी जी को लात मारकर स्टेज से उतार दिया गया है. बता दें, लोकसभा चुनाव में आडवाणी का गांधीनगर से टिकट काट अमित शाह को दिया है.

‘आपके बयान ने आहत किया, भाषा की मर्यादा रखें’
– सुषमा स्वराज, विदेश मंत्री

आडवाणी वाले बयान पर काउंटर अटैक करते हुए भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है, ‘राहुल जी – अडवाणी जी हमारे पिता तुल्य हैं. आपके बयान ने हमें बहुत आहत किया है. कृपया भाषा की मर्यादा रखने की कोशिश करें.’

‘जरा एक बार खुद की सिक्यूरिटी कवर से निकलकर देखो जरा’
– नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

छत्तीसगढ़ के बालोड़ में एक सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमद पटेल के सेना को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं जरा कांग्रेस वालों को कहता हूं कि ये सेना के जवानों को तुम निहत्थे बना रहे हो, जरा एक बार खुद तो सारी सिक्यूरिटी कवर से निकल कर दिखाओ जरा.

‘भाजपा एक आदमी शो, दो पुरूष सेना, निरंकुश सरकार’
– शुत्रध्न सिंहा, सांसद

बॉलीवुड अभिनेता शत्रुध्न सिंहा ने आज कांग्रेस पार्टी में शामिल होते हुए बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने रातों रात बीजेपी छोड़ने का फैसला नहीं लिया। मैं 25 साल से पार्टी में था। मैंने देखा कि यह (भाजपा) सरकार एक आदमी शो और दो पुरुष सेना थी. यह निरंकुश हो गई थी.

‘राजनीति को युवा की जरूरत, हम जैसों को बैकफुट पर आ जाना चाहिए’
– सैम पित्रोदा, कांग्रेस नेता

युवा पीढ़ी को राजनीति में आगे बढ़ने की हिदायत देते हुए सैम पित्रोदा ने कहा कि मेरा व्यक्तिगत तौर पर मानना ​​है कि हमें राजनीति में युवा लोगों की जरूरत है। हम जैसे लोगों को बैकफुट पर आना चाहिए। अगर कोई मुझसे सरकार में होने के लिए कहता है तो मैं इसे स्वीकार नहीं करूंगा। मेरे दिन खत्म हो गए और कभी-कभी लोगों को जाने देना कठिन होता है।

Leave a Reply