कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के यूथ कांग्रेस को दिए गए एक बयान के बाद कांग्रेस में पदाधिकारियों का इस्तीफे देने का दौर शुरू हो गया है. अब तक करीब 120 कांग्रेस नेता और पदाधिकारियों ने लोकसभा चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने इस्तीफे राहुल गांधी को भेजे हैं. इसी बीच यूथ कांग्रेस के एक बड़ा बयान सामने आया है. यूथ कांग्रेस ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि राहुल गांधी के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में छपा बयान गलत है. यूथ कांग्रेस ने ये भी कहा है कि राहुल गांधी पर फर्जी खबरों के चलने से दुख है और वो इसकी निंदा करते हैं.

इसी क्रम में भारतीय युवा कांग्रेस के नेशनल मीडिया इनचार्ज अमरीश रंजन पांडे्य ने अपने ट्वीटर हैंडल से एक अधिकारिक बयान जारी करते हुए राहुल गांधी के बारे में फर्जी खबरों की निंदा की. साथ ही लोकसभा चुनावों में पार्टी के निचले स्तर के प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेने वाले पार्टी से किसी के बारे में युवा कांग्रेस नेताओं को अपनी चिंता व्यक्त की.

बता दें, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और वह अपने फैसले पर लगातार अड़े हुए हैं. जब युवा कांग्रेस के कुछ नेताओं ने उन्हें मनाने की कोशिश की तो उन्होंने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए कहा था. उन्हें इस बात का दुख है कि उनके इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्रीए महासचिव या प्रदेश अध्यक्षों ने हार की जिम्मेदारी नहीं ली और न ही अपने पद से इस्तीफा दिया.

उनका यह बयान क्या सामने आया, कांग्रेस में इस्तीफों की बाढ़ आ गई. शुक्रवार को कांग्रेस के करीब 120 पदाधिकारियों ने अपने इस्तीफे राहुल गांधी को भेज दिए. इस्तीफा देने वाले बड़े नेताओं में दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया, हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमित्रा चौहान, एमपी प्रभारी और महासचिव दीपक बावरिया और राजस्थान के उपप्रभारी तरूण कुमार समेत कई नेता शामिल हैं.

Leave a Reply