PoliTalks news

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद हरियाणा में बैठक करने पहुंचे राहुल गांधी राज्यसभा सांसद और हरियाणा के प्रभारी गुलाम नबी आजाद पर बरस पड़े. बैठक के दौरान ही राहुल गांधी ने गुलाम नबी आजाद को जमकर खरी खोटी सुनाई. बैठक के दौरान हरियाणा कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने राज्य में पार्टी को मिली हार पर एक रिपोर्ट सौंपी.

रिपोर्ट देख गुस्साए राहुल गांधी ने बैठक में आजाद से कहा, ‘जहां आपने कहा मैंने वहीं प्रचार किया. जिसको टिकट देने को कहा उसे ही टिकट दिया, तो अब इस रिपोर्ट के क्या मायने हैं.’ इस बैठक में राज्य के प्रभारी गुलाम नबी आजाद, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर, पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह यादव और कई अन्य नेता शामिल हुए.

अहमद पटेल ने संभाला मामला

बैठक में मामला बढ़ता देख मौजूद कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने बीच बचाव किया तब जा कर मामला कहीं शांत पड़ा. उन्होंने कहा छोड़िए जो हुआ अब आगे की सोचते हैं. बैठक के दौरान राहुल गांधी अपने इस्तीफे पर अड़े रहे.बैठक के दौरान राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले पर अडिग रहे. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी की पराजय पर जवाबदेही तय करने के लिए इस्तीफे का फैसला किया हूं और इससे पीछे हटने का सवाल ही नहीं उठता है.

Patanjali ads

हुड्डा ने की अशोक तंवर को हटाने की मांग

पूर्व सीएम भूपेन्द्र हु्डडा ने एक बार फिर अशोक तंवर को पीसीसी चीफ हटाने की मांग की. साथ ही हुड्डा ने अपने बेटे दीपेन्द्र को नया अध्यक्ष बनाने की वकालत की. हु्डडा ने तर्क दिए कि दीपेन्द्र को उत्तर भारत में सबसे ज्यादा वोट मिले औऱ महज सात हजार अंतर के वोटों से हारें. हुड्डा ने कहा कि दीपेन्द्र को सभी समाज के वोट भी मिले. अगर उनको अध्यक्ष बनाया जाता है तो विधानसभा चुनाव में पार्टी को फायदा मिलेगा.

 

Leave a Reply