politalks.news

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किए गए हलफनामें को लेकर कोर्ट ने नाराजगी जताई है. यह मामला प्रधानमंत्री मोदी के पर राहुल गांधी के बयान से जुड़ा है. राहुल गांधी ने एक चुनावी सभा में यह कहा था कि ‘’अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकीदार चोर है.’’ इस बयान को लेकर बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका दायर की थी.

अवमानना मामले में आज सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी के वकील से पूछा कि जब हमारे तरफ से ऐसा कुछ नहीं कहा गया तो आपकी (राहुल गांधी) तरफ से ऐसा क्यों कहा जा रहा है. साथ ही चीफ जस्टिस रंजन गोगाई ने कहा कि आपने दूसरा हलफनामा क्यों दायर किया. जबकि आपने इसमें पूरा खेद नहीं जताया है. राहुल गांधी की तरफ से उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने आज तीन गलतियों को लेकर माफी मांगी. इस मामले की अगली सुनवाई सोमवार को होगी.

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले काफी समय से राफेल विमान खरीद में कथित घोटाले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साध रहे हैं. राहुल ने इसी मामले में चौकीदार चोर है का नारा दिया है. इसी के जवाब में बीजेपी ‘’मैं भी चौकीदार’’ कैंपेन को लाई थी.

Leave a Reply