politalks.news

लोकसभा चुनाव के दंगल में हर राजनीतिक पार्टी पूरे जोर-शोर से लगी है. एनडीए फिर से सत्ता वापसी की आस लगाए हुए है तो यूपीए देश की बागडोर अपने हाथ में लेने की जद्दोजहद में लगी है. शीर्ष नेता लगातार चुनावी रैलियों के जरिए मतदाताओं के बीच पहुंच रहे हैं और चुनावी सभा भी की जा रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरूवार को राजस्थान में तीन चुनावी सभाओं को संबोधित किया. कोटा में रामनारायण मीणा, जालोर में रतन देवासी, और अजमेर में रिजु झुनझुनवाला के समर्थन में चुनावी रैलियां की. इन सभाओं के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला.

politalks news

चुनावी सभाओं के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी अपने उघोगपति मित्रों का तो ऋण माफ करते है लेकिन देश के लिए अनाज पैदा करने वाले किसानों का ऋण माफ करने के लिए उनके पास पैसा नहीं है. राहुल की इन सभाओं में चौकीदार चोर है के नारों से सभा स्थल गूंज उठे. इस दौरान राहुल ने कहा कि पीएम मोदी काम की बात तो करते नहीं है वो तो सिर्फ अपने मन की बात कर रहे हैं. राहुल गांधी ने पीएम मोदी को हर व्यक्ति को 15 लाख रूपए देने के वादे की याद दिलाई और कहा कि देश के चौकीदार ने हर जगह से चोरी की है. देश के गरीबों के हिस्से का पैसा मोदीजी ने अपने उघोगपति मित्रों को दिया है.

इसके अलावा राहुल गांधी ने लोगों को न्याय योजना के बारे में भी बताया. साथ ही कांग्रेस की सरकार बनने पर देश के 5 करोड़ लोगो के खाते में 72000 रुपए डालने की बात भी कही. वहीं राहुल ने कहा कि मोदीजी ने जो खाते खोले हैं मैं उनमें पैसा डालना चाहता हूं. राहुल ने कोटा की सभा में सरकार बनने पर कोटा में एयरपोर्ट लाने का वादा किया है. इस दौरान उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को माइक पर बुलाकर एयरपोर्ट के लिए जमीन देने की हामी भरवाई.

साथ ही राहुल ने इन सभाओं में राजस्थान सरकार की उपलब्धियों को गिनवाते हुए कहा कि सरकार बनने के पहले हमने वादा किया था कि हम किसानों का ऋण माफ करेंगे. सरकार बनने के बाद हमने किसानों का ऋण माफ किया है. हमारी सरकार हमेशा किसानों और गरीबों के लिए समर्पित है.

Leave a Reply