politalks news

प्रदेश में 6 मई को होने जा रहे दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार-प्रसार जोरों पर है. पार्टी के शीर्ष नेता हर हाल में अपने उम्मीदवारों को जिताने की जद्दोजहद में लगे हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी भरतपुर संसदीय सीट से पार्टी प्रत्याशी अभिजीत जाटव के समर्धन में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे. राहुल की रैली का उत्साह सभा स्थल पर उपस्थित लोगों में साफ देखा जा सकता था. इस अवसर पर उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी उपस्थित रहे. चुनावी सभा में पीएम मोदी और बीजेपी उनके निशाने पर रही.

राहुल गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें झूठे वादे करने वाला बताया. राहुल इस दौरान पीएम को बेरोजगारी, किसान के मुद्दे पर घेरते नजर आए. उन्होंने कहा कि मोदी अब बेरोजगारी, किसान की चर्चा नहीं करते. 15 लाख खाते में डालने की बात की थी लेकिन एक पैसा नहीं डाला. बेवकूफ बनाने के लिए कहा कि बैंक अकाउंट खोल रहा हूं. अब मोदी के खोले बैंक अकाउंट में हम पैसा डालना चाहते हैं. पीएम मोदी ने 2 करोड़ नौकरियों के अवसर मुहैया कराने का वादा किया था, लेकिन युवाओं को बेरोजगार छोड़ उन्‍हें धोखा दिया है.

राहुल गांधी ने इस दौरान कांग्रेस की न्याय योजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जैसे ही न्याय योजना का पैसा मिलेगा. लोग बाजार से सामान खरीदने लगेंगे, जैसे ही लोग सामान खरीदना शुरू करेंगे दुकानें और फैक्ट्रियां फिर से शुरू हो जाएंगी, युवाओं को जॉब मिलने लगेगा, न्याय योजना इस तरह तस्वीर बदल देगी. कांग्रेस अध्यक्ष यहां पीएम मोदी को अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर घेरने से नहीं चूके. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश के करोड़ों लोगों से पैसा छीनकर मेहुल चौकसी, विजय माल्या जैसे लोगों को लोन दिया, नोटबंदी से पैसा छीनते ही बाजार से लोगों ने सामान खरीदना बंद कर दिया. देश की अर्थव्यवस्था जाम हो गई.

आगे राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि मोदी ने 15 बड़े लोगों के 5 लाख करोड़ से ज्यादा माफ कर दिए, तो हम गरीबों के खाते में पैसा क्यों नहीं डाल सकते. हमने देश के ख्यात अर्थशास्त्रियों से विचार विमर्श किया, उन्होंने 4 माह तक इस पर काम किया. उन्होंने 72 हजार रूपए सालाना का आंकड़ा दिया. 5 करोड़ परिवारों को 25 करोड़ रुपए तब तक दिए जाएंगे, जब तक 12 हजार रुपए से ज्यादा की प्रतिमाह की आमदनी नहीं हो जाती.

Leave a Reply