JDU छोड़ने की अटकलों पर विराम लगा बोले कुशवाहा- आप निकालो तो भी नहीं जाऊं अपना हिस्सा छोड़कर

अगर नीतीश कुमार खुद भी मुझसे जेडीयू छोड़ने के लिए कहेंगे तो भी पार्टी नहीं छोडूंगा, मैंने जिम्मेदारी ली है और मैं इस पार्टी को बचाने के लिए लडूंगा, बड़े भाई के कहने से छोटा भाई घर छोड़कर जाने लगे तब तो हर बड़का भाई अपने छोटका को घर से भगाकर बाप-दादा की पूरी संपत्ति अकेले हड़प लेगा- उपेन्द्र कुशवाहा

upendra kushwaha vs nitish kumar
upendra kushwaha vs nitish kumar

Kushwaha put an end to political speculations of joining BJP: बिहार में जनता दल यूनाइटेड के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के एक बार फिर जदयू छोड़कर बीजेपी में जाने की सियासी अटकलों पर खुद कुशवाहा ने विराम लगा दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अगर नीतीश कुमार खुद भी मुझसे जेडीयू छोड़ने के लिए कहेंगे तो भी पार्टी नहीं छोडूंगा. कुशवाहा ने कहा कि, ‘मैंने जिम्मेदारी ली है और मैं इस पार्टी को बचाने के लिए लडूंगा. मैं जदयू की वर्तमान हालात से दुखी हूं.’ बता दें, बीते दिनों कुशवाहा द्वारा खुद के उपमुख्यमंत्री बनने की इच्छा को सीएम नीतीश ने सिरे से खारिज कर दिया था. उसके बाद से कुशवाहा के लगातार आ रहे पार्टी विरोधी बयानों से उनके एक बार फिर बीजेपी में जाने की अटकलों ने जोर पकड़ लिया था.

वहीं इन सियासी अटकलों को लेकर जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल किया गया तो नीतीश ने कुशवाहा के पार्टी छोड़ने की बात को बिना गम्भीरता से लिए कहा कि वो जाना चाहें जब चले जाएं, पहले भी कई बार पार्टी छोड़कर गए लेकिन फिर आ गए. ऐसे में अब जेडीयू संसदीय बोर्ड के चीफ उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि, “पिछले कुछ दिनों से मेरे बारे में कई बातें कही जा रही हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इन बातों को बढ़ावा दिया है. कुछ लोग कह रहे हैं कि RJD से डील हुई है. मैं मांग करता हूं कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग बुलाई जाए.” कुशवाहा ने आगे कहा, “मैं सीएम नीतीश कुमार को सिर्फ यही सलाह दे सकता हूं कि वह पहचानें कि कौन अपना है और कौन नहीं.”

यह भी पढ़ें: ‘मौर्य का सिर लाने वाले को 500, जीभ लाने वाले को 300, और नाक काटकर लाने वाले को 200 रुपये का ईनाम’

नीतीश कुमार ने क्या कहा
वहीं उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से कहा कि क्या आपने कभी किसी सियासी दल के भीतर होने वाली चर्चाओं को बार-बार बाहर बात करते देखा है? लोग पार्टी के भीतर बात करें… मेरे पास केवल स्नेह है, पार्टी से कोई जाता है तो कोई फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा के आरोपों पर कहा कि जेडीयू के लिए इन सबका कोई मतलब नहीं है.

इसके बाद एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार के आरोपों पर जवाब देते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि पहले उन्होंने मीडिया के जरिए संदेश भिजवाया कि उनसे बात करूं. यह काम पहले उन्होंने किया, अब कह रहे हैं कि पार्टी मंच पर बात होनी चाहिए. हमने पहले ही मांग की है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई जाए और जो भी बातें हवा में चल रही है, वो होनी चाहिए. अगर हमारे कहने के बाद भी मीटिंग नहीं हो रही है तो हमें बता दें कि कौनसे मंच पर बात करें.

आपको बता दें कि इससे पहले उपेंद्र कुशवाहा ने दो दिन पहले ट्वीट कर कहा, “बड़ा अच्छा कहा भाई साहब आपने…! ऐसे बड़े भाई के कहने से छोटा भाई घर छोड़कर जाने लगे तब तो हर बड़का भाई अपने छोटका को घर से भगाकर बाप-दादा की पूरी संपत्ति अकेले हड़प ले. ऐसे कैसे चले जाएं अपना हिस्सा छोड़कर….?”

Leave a Reply