whatsapp image 2023 11 19 at 5.05.24 pm
whatsapp image 2023 11 19 at 5.05.24 pm

Rajasthan Politics: राजस्थान में विधानसभा चुनाव का प्रचार इन दिनों परवान पर है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज नवलगढ़, खेतड़ी, चौमूं में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस की 7 गारंटियों और कांग्रेस सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों को लेकर पब्लिक से शानदार रिस्पांस मिल रहा है. अभी तक कांग्रेस की गारंटियों के लिए लगभग 1 करोड़ रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं. ग्राउंड से जो फीडबैक मिल रहा है. जनता का प्यार और साथ मिल रहा है, उससे हम सभी बेहद उत्साहित हैं. हम पूरे भरोसे से कह सकते हैं कि राजस्थान में कांग्रेस एक बार फिर से सरकार बनाने जा रही है और हम रिवाज बदलने जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने महंगाई राहत कैंप में पहले 10 गारंटियां दी थीं और बड़े स्तर पर प्रदेशवासियों को इसका लाभ भी मिला. अब कांग्रेस 7 और गारंटियां दे रही हैं और सरकार बनते ही ये वादे भी पूरे होंगे. कांग्रेस जनता के कल्याण में भरोसा करती है. सरकारी अस्पतालों में मुफ्त दवा और उपचार की सुविधा कांग्रेस ने शुरू की थी. स्टूडेंट्स को लेपटॉप, स्कूटी, साइकिल कांग्रेस ने दी थी. 500 रुपये में सिलेंडर देना हमने शुरू किया. महिलाओं, बुजुर्गों को पेंशन हम दे रहे हैं. अन्नपूर्णा में फ्री राशन कांग्रेस ने दिया. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि 25 नवंबर अब दूर नहीं है, पब्लिक यह तय कर देगी कि उसे आमजन के हित की, जनता के फायदे की सरकार चाहिए या केवल बड़ी-बड़ी बातें बनाने वाली सरकार चाहिए. यदि आपको जनता के फायदे की सरकार बनानी है तो कांग्रेस को फिर से वापस लाना ही होगा.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के जनकल्याणकारी कार्यों और गारंटियों से जनता में जो माहौल बना है, उससे भाजपा को भी डर लगने लगा है. यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बार-बार अपने भाषणों में मोदी गारंटी शब्द का उपयोग करते हैं, उन्हें क्या लगता है मोदी गारंटी शब्द का उपयोग करने से जनता मूर्ख बन जाएगी, कांग्रेस की गारंटियों का असर खत्म हो जाएगा. यह सब उनकी गलतफहमियां हैं. भाजपा का घोषणा पत्र उठाकर देख लीजिए, भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस सरकार की योजनाओं की कॉपी कर रही है, अधिकांश घोषणाएं वह हैं जिनका फायदा कांग्रेस सरकार में जनता को पहले ही मिल रहा था, कुछ वह हैं जो हम कांग्रेस की 7 गारंटियों में दे रहे हैं. यह तो कांग्रेस का दबाव है जो भाजपा को भी अपने संकल्प पत्र में ऐसा कुछ डालना पड़ा, वरना भाजपा तो यह भी नहीं देती.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा की आप ओपीएस को ही देख लो, भाजपा का मन ही नहीं है कर्मचारियों को फायदा पहुंचाने का, तभी तो ओपीएस के बारे में भाजपा चुप्पी साधकर बैठी है, बात ही नहीं कर रही है. हम चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा को लेकर 25 लाख का बीमा देने की बात कर रहे हैं, वह भी सभी राजस्थानियों के लिए, लेकिन भाजपा अभी भी 5 लाख के बीमा पर अटकी है और वह भी सीमित लाेगों के लिए. आप मुझसे लिखवा लो, यदि आप भाजपा तो लाते हो तो वह ओपीएस बंद कर देगी, चिरंजीवी में 25 लाख का बीमा नहीं देगी.

मुख्यमंत्री गहलोत ने सभा में शामिल महिलाओं को संदेश देते हुए कहा कि महिलाएं न केवल घर की बल्कि आपके प्रदेश की उन्नति में भी अपनी बराबर भूमिका निभाती हैं. विधानसभा चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव है और इसमें वोट डालना आपका कर्तव्य है. आप वोट डालेंगी तो महिलाओं को ही मजबूत करेंगे.

Leave a Reply