PoliTalks news

राजस्थान की ‘हॉट सीट’ में शुमार जोधपुर संसदीय क्षेत्र पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को घेरने और मोदी सरकार में मंत्री रहे गजेंद्र सिंह शेखावत को जिताने के लिए बीजेपी अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सीट पर पहले ही बड़ी जनसभा कर चुके हैं. अब 26 अप्रैल को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का रोड शो होना भी है. ऐसे में अब कांग्रेस इस सीट पर अतिरिक्त ध्यान दे रही है. खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर की सीट पर पल-पल नजर बनाए हुए हैं.

अब पीएम मोदी की सभा और अमित शाह के रोड शो के मुकाबले में प्रियंका गांधी अपना शक्ति प्रदर्शन करती नजर आने वाली हैं. कांग्रेस इसी रणनीति के तहत प्रचार थमने से ठीक पहले प्रियंका गांधी का जोधपुर में रोड शो कराने जा रही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की माने तो 27 अप्रैल को प्रियंका गांधी का जोधपुर में रोड शो का कार्यक्रम बनाया जा रहा है. यह कार्यक्रम लगभग तय भी हो चुका है. कांगेस नेताओं के अनुसार, प्रियंका गांधी राजस्थान में पहले चरण के चुनाव में एकमात्र सीट जोधपुर पर प्रचार करती हुई नजर आएगी.

जोधपुर में रोड शो के जरिए प्रियंका गांधी वोटर से सीधा संपर्क करेंगी. वैसे तो पूरे राजस्थान में हर प्रत्याशी की ओर से प्रियंका गांधी की डिमांड की गई है लेकिन पहले चरण में प्रियंका गांधी केवल जोधपुर में रोड शो करने जा रही हैं. हालांकि अभी औपचारिक तौर पर कांग्रेस के नेता इस बारे में कोई खुलकर नहीं बोल रहे हैं.

Leave a Reply