PoliTalks news

लोकसभा चुनाव के सभी चरणों के समाप्त होने के बाद आए ​एग्ज़िट पोल्स ने कांग्रेस सहित सभी नेताओं की नींद उड़ाकर रख दी है. ऐसे में समय पर कुछ कांग्रेसी नेता ईवीएम का रोना रो रहे हैं तो कुछ दिलासा देने में लगे हैं. ऐसे भी कुछ लीडर्स हैं जो अभी भी एग्ज़िट पोल को नकार रहे हैं. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी उन्हीं में से एक हैं जो कार्यकर्ताओं को एग्ज़िट पोल पर भरोसा न करने को लेकर नसीयत दे रही हैं. बता दें, लोकसभा चुनाव का परिणाम 23 मई को आना है.

प्रियंका ने कार्यकर्ताओं से अफवाहों और एग्ज़िट पोल पर ध्यान न देने को कहा है. साथ ही अपील की है कि वे स्ट्रॉन्ग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहें. प्रियंका ने कार्यकर्ताओं को जारी एक ऑडियो संदेश में कहा, ‘आप लोग अफवाहों और एक्ज़िट पोल से हिम्मत मत हारिए. यह अफवाहें आपका हौसला तोड़ने के लिए फैलाई जा रही है.

इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपूर्ण बन जाती है. स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहिए और चौकन्ने रहिए. हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी और आपकी मेहनत का फल मिलेगा.’

यह तो पक्का है कि मीडिया संस्थानों के एग्ज़िट पोल ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का हौसला तो पूरी तरह से चकनाचूर कर दिया है. इस बीच प्रियंका ने उनकी हौसला अफजाई करने के लिए यह संदेश जारी कर दिया जो उनके हौसलों में नई जान फूंक सकता है. हालांकि करीब-करीब सभी एग्ज़िट पोल जो केंद्र में एनडीए की सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं, सभी को नकारा नहीं जा सकता.

इसके बाद भी प्रियंका की हार न मानने और कार्यकर्ताओं की हौसला अफजाई करने की यह कोशिश भी काबिलेतारीफ है. वैसे केवल दो दिन का इंतजार शेष है और परिणाम सामने आ जाएगा. हालांकि राहुल गांधी की ओर से अभी तक कोई टिप्पणी इस बारे में नहीं आयी हे.

Leave a Reply