politalks news

लोकसभा चुनाव का पारा सियासी बयानबाजी के बाद दिनों-दिन चढ़ता ही जा रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर हाल ही में दिए गए बयानों के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा खासी आक्रामक नजर आ रहीं हैं. छठे चरण के मतदान के लिए प्रचार में जुटी प्रियंका गांधी मंगलवार को हरियाणा के अंबाला में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंची. यहां पीएम मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए प्रियंका ने उन्हें दुर्योधन कह दिया. साथ ही कवि दिनकर की पंक्तियां भी पढ़ी.

जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है.
डगमग-डगमग दिग्गज डोले, भगवान् कुपित होकर बोले –
‘जंजीर बढ़ा कर साध मुझे, हां, हां दुर्योधन! बांध मुझे.

मोदी सरकार पर आक्रमक रूख लिए दिखी प्रियंका गांधी ने सभा में संबोधन के दौरान कहा कि जब मोदी सरकार साल 2014 में जीतकर सत्ता में आई तो देश की जनता को उनसे कई उम्मीदें थीं लेकिन सरकार उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई. नोटबंदी की वजह से देश में 5 लाख रोजगार खत्म हो गए. सरकार ने मनरेगा को कमजोर कर देश के विकास की रीढ़ तोड़ दी. सरकारी विभागों में 24 लाख नौकरियां अटकी पड़ी हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि आज देश के सामने किसान, युवा, रोजगार जैसी कई चुनौतियां हैं लेकिन मोदी जी इस पर बात ही नहीं करना चाहते.

पीएम मोदी को घेरते हुए प्रियंका ने कहा कि बीजेपी के नेता अमेरिका-जापान जाते हैं, पाकिस्तान में बिरयानी खाते हैं लेकिन कभी देश की जनता के बीच नहीं जाते. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसानों की बात सुनने के लिए 5 मिनट का समय भी नहीं निकाला, आज किसान देश में प्रताड़ित हो रहा है. साथ ही प्रियंका बोलीं कि हम इस बार सच्चाई और जनता से जुड़े मुद्दों पर चुनाव लड़ रहे हैं.

गौरतलब है कि हरियाणा में लोकसभा चुनाव का प्रचार जोरों पर है. छठे चरण में प्रदेश की 10 संसदीय सीटों पर मतदान होना है. जिसमें अंबाला, कुरुक्षेत्र, सिरसा, हिसार, करनाल, सोनीपत, रोहतक, भिवानी-महेंद्रगढ़, गुड़गांव और फरीदाबाद लोकसभा सीटों पर प्रदेश की जनता अपना सांसद चुनेगी. पिछले चुनाव में बीजेपी ने यहां की 7 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस को पछाड़ दिया था लेकिन 12 मई को यहां 10 सीटों पर होने जा रहे चुनाव में कांग्रेस कड़ी टक्कर दे रही है.

Leave a Reply