प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश को बताया ‘अपराध प्रदेश’, योगी सरकार पर क्राइम फ्री का झूठा प्रचार करने का आरोप

कांग्रेस महासचिव ने यूपी को बताया कई अपराधों में देश का नंबर एक प्रदेश, बीते एक हफ्ते में 50 से अधिक हत्याओं का पेश किया लेखा जोखा, जवाबदेही फिक्स करने कहा कहा

Priyanka Gandhi Vs Yogi
Priyanka Gandhi Vs Yogi

PoliTalks.News/UP. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश को अपराध प्रदेश बताया है. साथ ही योगी सरकार पर अपराध मुक्त प्रदेश के प्रचार करते हुए जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाया है. एक के बाद के चार ग्राफ शेयर करते हुए प्रियंका गांधी ने योगी सरकार की कलई खोलते हुए कहा कि एक तरफ बीजेपी सरकार यूपी को अपराध फ्री कहकर प्रचारित कर रही है जबकि हकीकत ये है कि यहां पिछले एक हफ्ते में 50 से अधिक हत्याएं हुई है. प्रियंका ने कानपुर के बिकरू गांव में गैंगस्टर विकास दुबे के गुर्गों द्वारा 8 पुलिसकर्मियों की हत्या और 4 दिन पहले प्रयागराज में परिवार के 4 लोगों की हत्या का भी जिक्र किया है.

कानपुर के बिकरू गांव में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के कांड के बाद प्रियंका गांधी योगी सरकार पर लगातार हमलावर है. अपने ताजा ट्वीट में प्रियंका ने यूपी में महिलाओं और ​दलितों पर होने वाले अपराधों का लेखा जोखा प्रस्तुत करते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें: कानपुर एनकाउंटर: दशहत और डर का दूसरा नाम है विकास दुबे, फिल्मी स्टाइल में रहा आपराधिक करियर

अपने ट्वीट में प्रियंका ने लिखा कि दलितों के खिलाफ होने वाले कुल अपराध के एक तिहाई अपराध यूपी में होते हैं जबकि प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध साल 2016 से 2018 तक की अवधि में 21 फीसदी बढ़ा है. ग्राफ में प्रियंका ने दर्शाया कि महिला अपराध में यूपी देश में पहले पायदान पर है. 2016 में जहां महिलाओं पर अपराध के 49262 केस दर्ज हुए, तो 2017 में ये आंकड़े बढ़कर 56011 और 2018 में 59445 हो गए. वहीं दलितों पर हुए अत्याचारों में भी यूपी टॉप है. इस कड़ी में 2018 में यूपी में दलित अत्याचारों के 11924 केस दर्ज हुए हैं.

प्रियंका ने कहा कि ये सारे आंकड़ें यूपी में बढ़ते अपराधों और अपराध के मजबूत होते शिंकजे की तरफ इशारा कर रहे हैं. वहीं हैरानी इस बात की है कि इन सब पर जवाबदेही फिक्स करने की बजाय यूपी सरकार ‘अपराध खत्म हो जाने’ का झूठा प्रचार करती रही.

यह भी पढ़ें: यूपी में बसपा की जमीं मजबूत करने के लिए मायावती ने उतारी वरिष्ठ धुरंदरों की अनुभवी टीम

अपने पिछले ट्वीट में प्रियंका ने पिछले एक हफ्ते में यूपी में हुई हत्याओं का जिक्र करते हुए उत्तर प्रदेश को ‘अपराध प्रदेश’ कहकर संबोधित किया. प्रियंका ने ग्राफ में बताया कि 26 जून से लेकर 3 जुलाई के बीच प्रदेशभर में 50 हत्याएं हुई है जिसमें 3 जुलाई को तो एक ही दिन में 17 हत्याएं हुई. योगी सरकार को जंगलराज कहते हुए प्रियंका ने बताया कि महिला अपराध, यौन शोषण/बाल अपराध, अपहरण, जातिगत उत्पीड़न, चोरी/डकैती, जबरन वसूली, पुलिस पर हमलों और दलितों पर होने वाले अपराधों में यूपी देश में पहले पायदान पर है.

​ट्वीट में प्रियंका ने कहा कि सीएम के प्रचार में तो यूपी ‘अपराध मुक्त’ हो चुका है लेकिन सच्चाई कुछ और ही है. आंकड़ों के अनुसार कई अपराधों में यूपी पूरे देश में टॉप पर है. उन्होंने इस संबंध में सरकार की जवाबदेही पूछी है.

इससे पहले प्रियंका ने प्रयागराज में एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या और गाजियाबाद में पिता-पुत्री की हत्या का मामला भी उठाया था. प्रियंका ने कहा कि उप्र में अपराधियों का इस तरह हावी हो जाना असामान्य है. इस जंगलराज को देखते हुए जवाबदेही तो फिक्स करनी ही होगी.

वहीं विकास दुबे और पुलिसकर्मियों के बीच हुई मुठभेड़ वाले मामले को भी प्रियंका ने जोर शोर से उठाया था. एक ट्वीट करते हुए प्रियंका ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं. आमजन व पुलिस तक सुरक्षित नहीं है.

प्रियंका ने कहा कि कानून व्यवस्था का जिम्मा खुद सीएम के पास है. इतनी भयावह घटना के बाद उन्हें सख़्त कार्यवाही करनी चाहिए. कोई भी ढिलाई नहीं होनी चाहिए.

Leave a Reply