modi
modi

Loksabha Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुरू के दौरे पर रहे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने चुरू से भाजपा के प्रत्याशी देवेंद्र झांझड़िया के समर्थन में सभा को संबोधित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कांग्रेस व इंडी गठबंधन को लेकर जमकर निशाना साधा. वहीं चुरू में आज एक बार फिर दोहराया कि सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान पराक्रम, वीर, वीरांगनाओं की पवित्र धरती है. इसलिए राजस्थान जो थान लेता है. वह पत्थर की लकीर बन जाता है. मैं यही जज्बा मेरे सामने देख रहा हूं. आज पूरा राजस्थान का रहा है फिर एक बार मोदी सरकार और आज चूरू ने बता दिया है 4 जून 400 पार. मैं जब चूरु आया हूं तो दिल्ली से नरेंद्र आज देवेंद्र के लिए आशीर्वाद मांगने आया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज देश विकसित भारत के संकल्प के लिए काम कर रहा है. इसमें राजस्थान की बहुत बड़ी भूमिका है. जब राजस्थान विकसित होगा तो भारत भी विकसित होगा. बीते 10 साल में मोदी ने जो देश में काम किए हैं, वह विकसित भारत की नींव तैयार करते हैं. आज दूसरे देशों के लोग बात करते हैं कि भारत इतनी तेजी से कैसे विकसित हो रहा है. हमारे देश की मिट्टी की बात ही अलग है. हम जो ठान लेते हैं, वह करते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले 10 सालों में आपने देश को बदलते हुए देखा है. आज से 10 साल पहले देश खस्ता हाल में था. कांग्रेस के लूट और घोटालों के कारण देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई थी. दुनिया में भारत की साख गिरती जा रही थी. आजादी के इतने सालों बाद भी देश के लोग छोटी-छोटी जरूरत के लिए जूझ रहे थे. देश के करोड़ों गरीबों के सर पर छत नहीं थी. देश के करोड़ों लोगों को पीने का पानी उपलब्ध नहीं था. हमारे गांव अंधेरे में डूबे हुए थे. देश का सरकारी खजाना खाली ही रहता था. देश के लोगों ने मान लिया था कि अब देश का कुछ हो ही नहीं सकता है. ऐसी हताशा और निराशा ने 2014 में देश के इस गरीब के बेटे को मौका दिया था. हताशा और निराशा मोदी के पास भटक नहीं सकती, मेरे लिए मेरा भारत मेरा परिवार है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते 10 वर्षों में हमने करोड़ों गरीबों को पक्के मकान दिए हैं. पहले जब गरीबों के लिए योजनाएं आती थी, तब उन्हें पता ही नहीं चलता था. सरकार में बैठे लोग उनके पैसे खा जाते थे, लेकिन अब पैसा सीधे गरीब के खाते में जा रहा है. राजस्थान के साढ़े 4 करोड़ जरूरतमंदों को राशन दिया जा रहा है. जीवन के हर मोड़ पर भाजपा सरकार गरीबों के साथ खड़ी है. जो काम कई दशकों में नहीं हुए, वह काम हमने 10 साल में करके दिखाए हैं. इसीलिए मैं कहता हूं, नियत सही तो नतीजा भी सही होता है. मैं मोदी के मन की बात आज चूरू में बता देता हूं. जो अब तक हुआ है. वह तो ट्रेलर है. अभी तो बहुत कुछ करना बाकी है. हमें देश को बहुत आगे लेकर जाने हैं. हमारे बहुत सारे सपने हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि आज पूरे देश में मोदी की गारंटी की चर्चा हो रही है. मोदी की गारंटी कैसे और कितने रफ्तार से पूरी होती है. इसका राजस्थान बहुत बड़ा उदाहरण है. मैंने मेरी माताओं को उज्ज्वला योजना का सिलेंडर का सस्ता करने की गारंटी दी थी, जो पूरी हो गई है. मैंने गारंटी दी थी की कांग्रेस की पेपर लीक इंडस्ट्री के खिलाफ जांच कराई जाएगी, यह गारंटी पूरी हो गई है. राजस्थान के किसानों की पानी की समस्या को खत्म करने की गारंटी भी पूरी हो गई है. ईआरसीपी की गारंटी पूरी हो गई है. हमने हरियाणा से समझौता करके शेखावाटी में पानी लाने का रास्ता भी साफ कर दिया है. भाजपा जो कहती है, जरूर करती है. दूसरी पार्टी की तरह भाजपा केवल घोषणा पत्र जारी नहीं करती है. हम तो संकल्प पत्र लेकर आते है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज चूरू में मेरी कुछ पुरानी यादें भी ताजा हो गई है. इससे पहले मैं 26 फरवरी 2019 में चुरू आया था. उस समय देश ने बालाकोट स्ट्राइक की थी. हमने आतंकियों को सबक सिखाया था. उस समय जो मैंने शब्द कहे थे चूरू की इस धरती पर, जिन शब्दों को मैंने दोहराया था. वह आज फिर इस वीरों की धरती पर दोहराता हूं. उस समय मैंने चूरू में कहा था. सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा, मेरा वचन है भारत मां को, तेरा शीष नहीं झुकने दूंगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सेना ने जब सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक की, तब कांग्रेस और उसके साथी क्या भाषा बोल रहे थे. इसी घमंडी गठबंधन के लोग हमारी सेना से शौर्य के सबूत मांग रहे थे. सेनाओ का अपमान, देश का विभाजन, कांग्रेस पार्टी की पहचान है. जब तक इंडी गठबंधन के लोग सरकार में रहे, इन्होंने हमारे जवानों के हाथ बांध कर रखे थे. दुश्मन हमला करके चला जाता था, यह जवानों को जवाब देने की इजाजत नहीं देते थे. कांग्रेस ने सैनिकों की वन रैंक वन पेंशन की मांग को भी पूरा नहीं होने दिया. हमने इसका अधिकार भी दिया और सीमा पर पलटवार करने की खुली छूट भी दी. आज दुश्मन को भी पता है. यह मोदी है. यह नया भारत है. यह नया भारत, घर में घुसकर मारता है. कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण को प्राथमिकता दी है. तुष्टिकरण के लिए ये लोग किस हद तक जा सकते हैं. यह देश ने देखा है. उन्होंने कोर्ट में जाकर प्रभु श्री राम को काल्पनिक कहा था. अभी कुछ समय पहले ही अयोध्या में राम मंदिर का सपना पूरा हुआ है. उस समय पूरा देश प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मना रहा था, लेकिन कांग्रेस पार्टी हमारी आस्था का अपमान कर रही थी.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मैं कहता हूं, भ्रष्टाचार भगाओ तो वह कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ. भ्रष्टाचार ने देश को बर्बाद किया है. भ्रष्टाचार ने नौजवानों के सपनों को चूर-चूर किया है. इस समय घमंडीया गठबंधन के लोग चुनाव के लिए रैलियां नहीं कर रहे हैं. भ्रस्टाचारियों को बचाने के लिए रैली कर रहे हैं. कांग्रेस के सांसद के घर छापा पड़ा वहां 300 करोड रुपए से ज्यादा मिले. कांग्रेस के एक सांसद के पास एक जगह से 300 करोड़ का खजाना मिला है और क्या-क्या होगा वह अभी खोजना है. बीते 10 सालों में ईडी ने भ्रस्टाचारियों से एक लाख करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त की है. ऐसे भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए कि नहीं? ऐसे लोगों को जिंदगी जेल में बितानी चाहिए कि नहीं? मैं भ्रष्टाचारियों से कहना चाहता हूं, कितने भी झूठ फैला लो यह मोदी करने वाला नहीं है. कांग्रेस और इंडी गठबंधन को गरीब, शोषित, पीड़ित से कोई मतलब नहीं है. इन लोगों ने देश में आपातकाल लगाया, संविधान को बंधक बनाया. पिछड़ा आयोग वर्ग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया, दशकों साल पुरानी है मांग को मोदी ने पूरा किया है.

Leave a Reply